वजन कम करने में मदद करता है लौकी का रस
वजन कम करने में मदद करता है लौकी का रस
Share:

ज़्यादातर लोगो को सुबह उठकर सबसे पहले कॉफी या चाय पीना ही पसंद होता है.पर अगर आप सुबह सुबह चाय या कॉफ़ी की जगह लौकी का रस पिएं तो ये आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होगा.आज हम आपको सुबह खाली पेट लौकी का रस पीने के फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आप सुबह उठकर एक्सरसाइज करते हैं तो लौकी का रस पीना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा. लौकी के रस में प्राकर्तिक रूप से शुगर मौजूद होती है जो ग्लाइकोजीन के लेवल को बनाए रखने में मदद करती है.साथ ही लौकी में कार्बोहाइड्रेट की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो मांसपेशियों की क्षमता भी बढ़ाता है.
 
2-यूरीन इन्फेक्शन होने पर लौकी का रस पीना बहुत फायदेमंद होता है.जब यूरीन में एसिड की मात्रा बढ़ जाती है तो  जलन और दर्द की समस्या होने लगती है. लौकी का रस इस अम्लीयता को कम करता है जिससे जलन और दर्द में आराम मिलता है.

3-अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो आज से ही लौकी का रस पीना शुरू कर दे.क्योकि लौकी के रस में कैलोरी और फैट की मात्रा न के बराबर होती है.इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो आपकी भूख को भी कंट्रोल करने का काम करता है.

4-जिन लोगो को कब्ज की शिकायत रहती है उनके लिए रोज़ाना सुबह लौकी का रस पीना आपके लिए फायदेमंद होता है.लौकी के रस में मौजूद हाई फाइबर पाचन तंत्र को दुरुस्त रखते हैं.

 

कान के इंफेक्शन से राहत पाने के लिए करें ये उपाय

नाखुनो के लिए बेस्ट है कॉस्टर आयल

शरीर में खून की कमी को दूर करता है हींग का पानी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -