आमंत्रितों की सूची से गायब हुए दोनों सिन्हा
आमंत्रितों की सूची से गायब हुए दोनों सिन्हा
Share:

पटना : 14 अक्टूबर को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इस प्रतिष्ठा पूर्ण प्रसंग  में शामिल होने के लिए आमंत्रितों की जो सूची तैयार की गई है. इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि पटना विवि के पूर्व छात्र और स्थानीय सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ही इस विवि के पूर्व छात्र व शिक्षक पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का नाम इस सूची में शामिल नहीं है. कहा जा रहा है कि इन दोनों नेताओं को मोदी विरोध के कारण ही आमंत्रित नहीं किया गया है.

उल्लेखनीय है कि स्थानीय सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का मोदी विरोध जग ज़ाहिर है. इसीलिए इस कार्यक्रम में उन्हें नहीं बुलाया गया है. इस बारे में विवि सूत्रों के सूत्रों की मानें तो पीएमओ की भेजी सूची के अनुसार मंच पर सिर्फ छह लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल सतपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा के नाम हैं. शेष लोगों को सभागार में बैठाया जाएगा.

उधर अनामंत्रित दोनों सिन्हाओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मेरे द्वारा सरकार की नीतियों की आलोचना किये जाने से  जानबूझ कर इस आयोजन का निमंत्रण नहीं भेजा गया है. वहीँ यशवंत सिन्हा ने कहा कि मुझे आमंत्रण नहीं आया है. यदि आमंत्रण आयेगा भी तो नहीं जाऊंगा. दोनों सिन्हा अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं.

यह भी देखें

बीजेपी में महाभारत जारी,सिन्हा का पलटवार

यशवन्त सिन्हा मानते हैं कश्मीर में नहीं है सेना की जरूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -