भारतीय मूल के लोगों ने अमेरिकी विश्वविद्यालय को दान में दिए 1.2 अरब डॉलर
भारतीय मूल के लोगों ने अमेरिकी विश्वविद्यालय को दान में दिए 1.2 अरब डॉलर
Share:

<

strong>वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों की सम्पन्नता पूरे अमेरिका देश की अर्थव्यवस्था पर प्रभाव डालती है. जिसका उदाहरण 'इंडियास्पोरा' नाम की एक शोध संस्था ने दिया है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अमेरिका में रह रहे भारतीय अमेरिका की शिक्षा व्यवस्था के लिए सैकड़ों लाख डॉलर दान में दिया है.

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द होगी डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात

 

इस शोध संस्था ने 'मॉनीटर ऑफ़ यूनिवर्सिटी गिविंग' की रिपोर्ट जारी की है जिसमे सिलिकॉन वैली में रह रहे एम्.आर. रंगास्वामी ने बताया कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भारतीयों ने अमरीका की बड़ी मदद की है. इस संस्था की स्थापना में अहम् भूमका निभाने वाले रंगास्वामी ने कहा कि इस तरह के काम का मक़सद सिर्फ इतना है कि लोग जान सकें की भारतीय अमेरिकी होने पर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मदद की है. जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि, 50  लोगों ने मिलकर 68 बार दान दिया है. जिनकी राशि लगभग 10 लाख डॉलर के आसपास थी. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है की सबसे ज्यादा दान लॉस एंजिलिस को मिला है.

यौन उत्पीड़न के एक और मामले में फंसे ट्रम्प के चहेते जज, अब निष्पक्ष जाँच की कर रहे मांग



भारतीयों से दान पाने के मामले में बोस्टन और हावर्ड युनिवेर्सिटी दूसरे स्थान पर हैं. भारतीय नागरिक चाहे देश में रहें या ना रहें विदेशों में होते हुए भी, हर क्षेत्र में अग्रणी रहते हैं. दान देने के मामले भी भारतीय मूल के लोग किसी से पीछे नहीं हैं. अमेरिका में बसे  भारतीयों ने अमेरिका की शिक्षा व्यवस्था के लिए सैकड़ों लाख डॉलर दान में दिया है. ​

खबरें और भी 

अमेरिका की संपत्ति का हर कोई उठा रहा है फायदा: ट्रंप

भारतीयों से ज्यादा हिन्दी के मुरीद हैं विदेशी

चार साल से मंगल के चक्कर लगा रहा नासा का उपग्रह, भेजी तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -