भारत में शुरू हुई इस क्रूजर बाइक की बुकिंग
भारत में शुरू हुई इस क्रूजर बाइक की बुकिंग
Share:

दिल्ली: ब्रिटेन की मोटरसाइकल कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकल ने भारत में अपनी एंट्री पिछले साल करी थी. अब यह कंपनी जल्द ही देश में अपनी पहली बाइक कमांडो 961 लॉन्च करने वाली है.कंपनी ने कायनेटिक ग्रुप के साथ साझेदारी करके भारत में इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है.

बता दें कि नॉर्टन कमांडो 961 की बुकिंग देशभर के कायनेटिक और नॉर्टन डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है और इस बाइक को बुक करने के लिए बाइक लवर्स को 2 लाख रुपए टोकन अमाउंट देना होगा. जानकारी के मुताबिक डीलर्स तो ग्राहकों से बाइक की आधी कीमत एडवांस के रूप में मांग रहे हैं.  भारत में जब  नॉर्टन कमांडो 961 लॉन्च होगी तब इसकी एक्सशोरूम कीमत 23.40 लाख रुपए होने का अंदाजा है.

नॉर्टन कमांडो 961 में 961cc का एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 270-डिग्री क्रैंक वाला है जो 79 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक में लगे इंजन के साथ नए डाइ-कास्ट कवर, हैड दिया गया है.इस बाइक के  इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से सज्जित  किया गया है. भारत में इसका मुकाबला ट्रायम्फ थ्रक्सटन आर, डुकाटी मॉन्स्टर 1200 एस, बीएमडब्ल्यू आर 9 टी, एमवी अगस्ता ब्रुटेल 1090 आरआर,  से माना जा रहा है.

चीन की साइकिल से भारत में ख़तरा

अब कंपनियां ही लगा कर देंगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

जल्द ही लांच होगी हीरो की ऑफ रोड बाइक 'XPulse 200'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -