शाह की रिहाई के मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे: वकील
शाह की रिहाई के मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे: वकील
Share:

मुंबई : मुम्बई के वकीलों ने शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की. जिसमें उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में बरी करने के फैसले को चुनौती दी है. बताया जा रहा है कि सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में भाजपा अध्यक्ष का नाम शामिल था. जिन्हे सीबीआई की कोर्ट ने दोष मुक्त कर दिया है. जिसके बाद  मुम्बई के वकीलों ने ये कदम उठाया है.   

इस दायर याचिका में वकीलों ने बॉम्बे हाईकोर्ट से सीबीआई को निर्देश देने का कहा है साथ ही यह भी कहा गया है कि वह शाह को बरी करने के सेशन कोर्ट के फैसले की समीक्षा करे. याचिकाकर्ता अहमद अबिदी ने कहा कि ये अर्जी जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस भारती डांगरे की खंडपीठ में 22 जनवरी को लगाई जाएंगी  इस पुरे मामले में सीबीआई एक प्रमुख जांच एजेंसी है. 

सीबीआई का कर्तव्य है कि वह निष्पक्षता के साथ  अपने कार्यों का पालन करे. जिसमें वह असफल हुई है’ वहीं इसमें निचली अदालत ने इसी तरह से राजस्थान के दो पुलिस सब इंस्पेक्टर हिमांशु सिंह और श्याम सिंह चरण और गुजरात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एनके अमीन को भी बरी किया है वहीं  याचिकाकर्ता ने उल्लेख किया कि सीबीआई ने अदालत के इस निर्णय को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी.

मराठी बिगबॉस होस्ट करते नजर आएंगे ये मशहूर एक्टर

प्रेस से नोट चुराते दो अधिकारी गिरफ्तार

आंनदीबेन पटेल होगी मध्यप्रदेश की राज्यपाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -