नीले फूल से करें शनिदेव की पूजा
नीले फूल से करें शनिदेव की पूजा
Share:

हमारे ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय करने वाला देवता माना गया है. ऐसा माना जाता है कि अगर कुंडली में शनि दोष हो तो किस्मत साथ नहीं देती है. और किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती है, जीवन में धन की कमी रहती है, जिसके कारण गरीबी का सामना करना पड़ता है. इसलिए आज हम आपको शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन 19 मीटर लंबा काला धागा लेकर उसकी माला बना ले, अब इस माला को शनिदेव को चढ़ाएं और थोड़ी देर के बाद उनके गले से निकाल के इस माला को अपने गले में धारण कर लें. आप चाहे तो इस धागे को अपने दाएं हाथ में बांध सकते हैं ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं. 

2- शनिवार के दिन उपवास रखें और सूर्यास्त के बाद हनुमान जी की पूजा करें. हनुमान जी की पूजा में सिंदूर काले तिल का तेल दीया और नीले फूल चढ़ाएं. हनुमान जी के भक्तों पर कभी भी शनिदेव का प्रकोप नहीं होता है. 

3- शनि दोष को दूर करने के लिए शनिवार के दिन बंदरों और काले कुत्ते को लड्डू खिलाए. शनिवार के दिन काली गाय की पूजा करने से भी शनि दोष दूर हो जाता है. काली गाय को कुमकुम और चावल चढ़ाएं और उन्हें बूंदी के लड्डू खिलाकर गाय की परिक्रमा करें.

 

शनिवार के दिन अनजाने में किया गया यह काम शनिदेव को करता है नाराज

हिन्दू धर्म में इसलिए व्रत रखने की इतनी मान्यता है

बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बोल देते है आपके कान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -