चेहरे को ब्लीच करने के लिए करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल
चेहरे को ब्लीच करने के लिए करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल
Share:

लगभग सभी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं, पर ब्लीच में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं, जो आपके चेहरे पर एलर्जी और इन्फेक्शन का कारण बन सकते हैं. अगर आप अपने चेहरे को ब्लीच करना चाहते हैं, तो आज हम आपको घर पर ही नेचुरल ब्लीच करने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. नेचुरल ब्लीच के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की रंगत में निखार ला सकते हैं. 

1- संतरे का छिलका हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को ब्लीच कर सकते हैं. इसके लिए थोड़े से संतरे के छिलकों को लेकर धूप में रख कर सुखा लें. जब यह अच्छे से सूख जाए तो इन्हें पीसकर पाउडर बना लें. अब संतरे के छिलके के पाउडर में एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं.  अब इसे अपने चेहरे पर लगा ले, और 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें. संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड होता है, जो आपके चेहरे की रंगत में निखार लाता है. 

2- टमाटर भी चेहरे को ब्लीच करने में सहायक होता है. इसके लिए सबसे पहले एक टमाटर को पीस लें. अब टमाटर का पेस्ट में एक चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाएं, और अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चहेरे में निखार आ जायेगा. 

3- अपने चेहरे को ब्लीच करने के लिए एक चम्मच खीरे के रस में एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं, और अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.

 

स्किन को ग्लोइंग बनाता है चारकोल फेस मास्क

इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से पाएं गर्मियों के मौसम में भी चमकदार त्वचा

नीम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -