दमकती त्वचा पाने के लिए नेचुरल तरीके से करें अपने चेहरे को ब्लीच
दमकती त्वचा पाने के लिए नेचुरल तरीके से करें अपने चेहरे को ब्लीच
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को बेदाग और खूबसूरत बनाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं.  मार्केट में मिलने वाले ब्लीच में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपकी त्वचा को गोरा तो बना देते हैं पर इनके इस्तेमाल से आपकी स्किन को एलर्जी और इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है. इसलिए मार्केट में मिलने वाले ब्लीच की जगह घर में बने नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल करें. नेचुरल ब्लीच आपके चेहरे की रंगत को निखारने के साथ आपकी त्वचा को स्वस्थ भी बनाएंगे. 

1- संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड नेचुरल ब्लीच मौजूद होता है. संतरे के छिलकों को धूप में सुखाकर पीस लें. अब इसमें एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब अपने चेहरे को धोने के बाद इस पैक को लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा नेचुरल तरीके से ब्लीच हो जाएगा. 

2- टमाटर के इस्तेमाल से भी आप अपने चेहरे को ब्लीच कर सकती हैं. इसके लिए एक टमाटर को पीसकर उसमें थोड़ा सा नींबू का रस और गुलाब जल मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

3- पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा बेदाग और खूबसूरत हो जाएगा.

 

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है खीरा

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ऑयली स्किन की समस्या

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करें शहद का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -