दांतो के कीड़ो की समस्या को दूर कर सकते है कलौंजी के बीज
दांतो के कीड़ो की समस्या को दूर कर सकते है कलौंजी के बीज
Share:

दांत हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. दांतो के बिना हम कुछ भी नहीं खा सकते है, इसलिए दांतो का ख्याल रखना बहुत ज़रूरी होता है, पर कभी-कभी  दांतो की सही  देखभाल ना हो पाने  के कारण  ये ख़राब होने लगते है और कभी-कभी तो  इनमे कीड़े भी लग जाते है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके दांतो  के कीड़ो की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

1- अगर किसी के दांतों में कीड़ा लग जाये तो असहनीय दर्द होता है, इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए लौंग के तेल का इस्तेमाल करे. अपने कीड़े लगे हुए दांत में रुई में लौंग का तेल लगाकर वहां रख दे और फिर इसे थोड़ी देर  के लिए ऐसे ही छोड़ दें. ऐसा करने से  दांत का दर्द तुरंत ठीक हो जाएगा अगर आप नियमित रूप से अपने दांतो में लौंग के तेल का इस्तेमाल करते है तो इससे दांतो में लगा कीड़ा भी निकल जाएगा.

2- फिटकरी भी आपके दांतो में लगे कीड़ो का सफाया करने में आपकी मदद कर सकती है, इसके लिए फिटकरी को पीसकर उसका पाउडर बना ले,अब इसमें थोड़ा-सा सेंधा नमक मिलाकर अपने दांतों को ब्रश करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके दांतो के कीड़े मर जायेगे और साथ ही आपके दांतों की हर समस्या दूर हो जाएगी.

3- कलौंजी के इस्तेमाल से भी दांतो के कीड़ो की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, अगर आपके दांत में कीड़े लग गए है तो कलौंजी के बीजो को कच्चा चबाये, ऐसा करने से आपके दांत के कीड़े मर जायेगे और साथ ही दांत भी साफ हो जायेगे.

 

जानिए क्या है सोने का सही तरीका

इन तरीको से दूर करे प्रेगनेंसी में एसिडिटी की समस्या

जानिए क्या होते है छोटे बच्चो के पेट में दर्द होने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -