गाजर और चुकंदर से बनाये अपने बालो को काला

गाजर और चुकंदर से बनाये अपने बालो को काला
Share:

आज के समय में गलत लाइफस्टाइल और गलत खानपान के कारण लोगो के बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगे है, लोग अपने बालो के रंग को काला करने के लिए अपने बालो में हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते है, जिससे उनकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके बालो का रंग भी काला हो जायेगा, और आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं होगा,

1- कैमोमाइल चाय हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, पर क्या आपको पता है की आप इस चाय के इस्तेमाल से अपने बालो के रंग को भी काला कर सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में 2 कप गर्म पानी लेकर गैस पर रखे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें 3-5 टी बैग डालकर अच्छे से उबाले, जब ये पूरी तरह से अपना रंग छोड़ दे तो इसे आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दे, अब इसे बालों में लगाएं. और जब ये सूख जाये तो अपने बालों को धो दें.

2- अगर आप अपने बालों के बर्गंडी रंग देना चाहती है तो इसके लिए गाजर के रस का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए गाजर का रस निकालकर अपने बालों में लगाए, और 1 घंटे के बाद इसे ठन्डे पानी से धो दें.

3- बालों को डार्क बर्गंडी कलर देंने के लिए गाजर के जूस में चुकंदर का रस मिलाकर अपने बालों में लगाएं. और जब ये सूख जाये तो इसे धो ले, इससे आपके बालो में काफी अच्छा रंग आएगा.

 

नेचुरल रूप से बनाये अपने गालो में डिंपल

जानिए क्या है सात दिनों तक लगातार इलायची खाने के फायदे

गोल्ड कलर से हर पार्टी में पाए परफेक्ट लुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -