अस्थमा की बीमारी को ठीक कर सकता है काला जीरा
अस्थमा की बीमारी को ठीक कर सकता है काला जीरा
Share:

आज के समय में प्रदुषण इतना बढ़ गया है की चारो तरफ सिर्फ धूल, धुंआ और मिटटी ही देखने को मिलते है,ये चीजे हमारी सेहत पर बहुत बुरा असर डालती है,लगातार इन चीजों के संपर्क में रहने के कारण हमारे शरीर को बहुत सी बीमारिया घेर लेती है जिनमे से प्रमुख बीमारी है अस्थमा की,इस बीमारी का कारन प्रदुषण,एलर्जी,खान-पान में मिलावट  के कारण होती है. अस्थमा की समस्या होने पर खांसी,सांस लेने में तकलीफ,नाक से आवाज निकलने जैसी समस्याए सामने आने लगती है.

अगर सही समय पर इसका इलाज ना किया जाये तो कभी कभी ये मामूली सी लगने वाली बीमारी जानलेवा भी साबित हो सकती है,पर क्या आपको पता है की आप अपनी घर में रखी एक चीज से इस बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है. अस्थमा की समस्या में कलौंजी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,कलोंजी अस्थमा की बीमारी को जड़ से खत्म कर सकती है,आइये जानते है कैसे-

1-अगर आपको अस्थमा की बीमारी है तो इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से कलोंजी के बीजो को  पीसकर पानी या दूध के साथ मिलाकर दिन में 2 बार सेवन करे,ऐसा करने से अस्थमा की समस्या ठीक हो जाती है.

2-आप चाहे तो शहद के साथ भी कलोंजी का सेवन कर सकते है इससे भी अस्थमा की समस्या में आराम मिलता है.

3-थोड़ी सी कलोंजी को पीसकर पाउडर बनाकर डिब्बे में बंद कर के रख ले,जब भी भोजन करे तो दाल और सब्जियों में इसके पाउडर को डालकर खाये,ऐसा करने से भी इस बीमारी में बहुत फायदा मिलता है .

4-अगर आपको अस्थमा की बीमारी है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कलोंजी के तेल का इस्तेमाल  कर सकते है,इसके लिए रोज कलौंजी के तेल को हल्का गुनगुना करके अपनी नाक के ऊपर लगाकर मालिश करे,ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा,

 

किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करती है बीन्स की पत्तिया

आपकी किडनी को बीमार बना सकती है आपकी ये आदते

लीवर और किडनी को स्वस्थ रखती है ग्रीन टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -