जानिए, विनोद कांबली के बारे में कुछ दिलचस्प बातें
जानिए, विनोद कांबली के बारे में कुछ दिलचस्प बातें
Share:

एक समय ऐसा था जब भारतीय टीम के मशहूर क्रिकेटर विनोद कांबली क्रिकेट जगत में अपनी धाक जमाये बैठे थे, और एक दौर ऐसा आया जब वह क्रिकेट की दुनिया से दूर हो गए. बता दे कि, आज विनोद कांबली का जन्मदिन है विनोद का जन्म 18 जनवरी 1972 को हुआ था. इस ख़ास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे है विनोद कांबली के बारे में कुछ ख़ास बातें जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे.

विनोद कांबली का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ जिसके चलते उनको पैसे को लेकर बहुत परेशानी होती थी, विनोद के पिता गणपत एक मैकेनिक थे और अपने सात बच्चों का लालन पालन उनके लिए बेहद कठिन था. इसके अलावा कांबली के पिता मुंबई क्लब सर्कल में एक क्रिकेटर भी थे. वही विनोद कांबली को क्रिकेट अभ्यास के लिए शिवाजी पार्क स्टेडियम जाने के लिए अपनी किट के साथ लोकल ट्रेन में सफर करना पड़ता था. बता दे कि, कांबली ने अपना पहला टेस्ट मैच 21 साल की उम्र में खेला.

गौरतलब है कि, कांबली क्रिकेट जगत के मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर के बेहद करीब है वे दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त भी है. विनोद कांबली ने क्रिकेट दुनिया को अलविदा कहने के बाद बॉलीवुड दुनिया में अपने कदम रखे. वह 2002 में सुनील शेट्टी स्टारर 'अनर्थ' फिल्म के जरिये बॉलीवुड में आये. इसके बाद वह 2009 में अजय जडेजा के साथ 'पल-पल दिल के साथ' फिल्म में दिखाई दिए, लेकिन बॉलीवुड में भी उनका करियर क्रिकट की तरह शुरू होते ही खत्म हो गया.

ये भी पढ़े

हार्दिक पांड्या से तुलना पर कपिल देव का बड़ा बयान

हार बर्दाश्त नहीं कर पा रहे कोहली मीडिया पर भड़के

हार के लिए विराट ने बल्लेबाजों को बताया जिम्मेदार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -