एक घर में खुद, दूसरे में 200 सांप ऐसे रहता है ये शख्स

एक घर में खुद, दूसरे में 200 सांप ऐसे रहता है ये शख्स

ज़हरीले सांप से हम अक्सर दूर भागते हैं लेकिन कुछ लोगों को सांप इतने पसंद होते हैं कि वो उन्हें अपने घर में ही पाल लेते हैं. जी हाँ, एक ही सांप से हम घबरा जाते हैं तो सोचिये क्या हो जब किसी के घर में 200 सांप हो. ऐसा ही एक शख्स है जिसके घर में 200 सांप रहते हैं जिसे सुनकर ही आप नहीं जाना नहीं चाहेंगे लेकिन उसके साथ उस शख्स की बूढी माँ भी रहती है. आइये बता देते हैं उसके बारे में.

प्लेन में किया Kiki चैलेंज और लोगों ने कह दी ऐसी बातें

दरअसल, ये शख्स द्वारका कोल छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहता है. ये खुद एक जो कमरों की झोपडी में रहता है और साथ अपने साँपों के लिए एक झोपडी बना रखी है. इस झोपडी में आप बड़े से बड़े और विषैले सांप देखने को मिलेंगे. बता दें, ये शख्स 21 साल सांप पकड़ रहा है जो अब तक करीब 5000 सांप पकड़ चुका है. बड़ी बात तो ये है कि ये काम उसका शौक है ना कि जीने के लिए करता है. कहते हैं शौक बड़ी चीज़ होती है अब चाहे वो सांप पालने की ही क्यों ना हो. इसके सांप इसे ही सात बार काट चुके हैं क्योंकि उसने उनके दांत नहीं तोड़े.

गाँव वाले भी इससे घबराते हैं और विषैले सांप होने के कारण वो भी इस आदमी का विरोध नहीं करते. ये शख्स सांप का इतना विशेषज्ञ हो गया है कि देखकर ही बता देता है किसे किस सांप ने काटा है. लोग भी पहले इसे ही बुलाते हैं यहां तक कि डॉक्टर भी पहले द्वारका को ही बुलाने का कहते हैं.

यह भी देखें..

ये है भारत का दूसरा गोल्डन टेम्पल, जिसे देख हैरान रह जायेंगे

हज़ारों वॉल्ट करंट भी है इस लड़के पर बेअसर

?