इंवेस्टर मीट में बिहार की लगी लॉटरी, करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का प्रस्ताव
इंवेस्टर मीट में बिहार की लगी लॉटरी, करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का प्रस्ताव
Share:

बिहार निवेश प्रोत्साहन समिति की ओर से आयोजित इंवेस्टर मीट में ब्रिटेनिया इंडस्ट्रीज बिस्किट निर्माण की एक और इकाई और प्रिंस पाइप एंड फिटिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने बिहार में पीवीसी पाइप की फैक्ट्री लगाने के लिए एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश का प्रस्ताव दिया. इस मीट में दो दर्जन से अधिक निवेशक कंपनियां शामिल हुईं. इसके पहले मुंबई के सायन स्थित षणमुखानंद ऑडिटोरियम में आयोजित बिहार दिवस समारोह में पांच हजार से अधिक प्रवासी बिहारियों को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बिहार से आने वाले कैंसर के मरीजों के ठहरने के लिए जमीन/मकान उपलब्ध कराने तथा मुंबई में छठ पूजा की तैयारियों की देखरेख के लिए राज्यस्तरीय समिति बनाने का आश्वासन दिया.

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के दो दिवसीय मुंबई दौरे के दूसरे दिन बिहार को इनके अलावा भी इन्वेस्टर्स की ओर से  कई सौगात मिली है. अशोका बिल्डकान और जरबिया (XRBIA) ने सस्ती कीमत के मकान और जुपिटर हास्पिटल के सीईओ अजय ठक्कर ने बिहार में शंकर नेत्रालय की तर्ज पर आई अस्पताल स्थापित करने का प्रस्ताव दिया. जे एम फिनांसियल्स ने बिहार सरकार कम दर पर बाजार से ऋण की उगाही कैसे करें, पर सुझाव दिया. 


इंवेस्टर मीट में बिहार के निवेश आयुक्त आरएस श्रीवास्तव, ब्रिटेनिया के प्रबंध निदेशक वरुण बेरी, प्रिंस पाइप के चेयरमैन जयंत चेधा, अशोका बिल्डकॉन के कार्यकारी निदेशक मिलापराज बंसल, जरबिया के चेयरमैन राहुल नाहर, स्टार टीवी इंडिया के सीईओ उदय शंकर, जेएम फिनांसियल्स के चेयरमैन निमेश  कमपानी, आरबीएल बैंक के प्रबंध निदेशक विश्ववीर आहुजा, आरबीआई के पूर्व डिप्टी गर्वनर आनंद सिन्हा आदि शामिल हुए. बिहार दिवस के मौके पर आयोजित रात्रिभोज में एलआईसी के चेयरमैन विजय कुमार शर्मा, न्यूटन और बर्फी जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले बिहार के कलाकार पंकज त्रिपाठी, बिहार से जुड़े राजस्व व पुलिस सेवा के दर्जनों अधिकारी शामिल हुए.

मोदी का उपवास, बकवास- पूर्व क्रिकेटर

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या

सुरक्षा के अभाव में लालू परिवार को जीतन राम मांझी का साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -