बिहार बोर्ड: इस तरह करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड
बिहार बोर्ड: इस तरह करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड
Share:

हाल ही में बिहार बोर्ड द्वारा  इंटरमीडिएट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. अतः परीक्षा में शामिल रहने वाले उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने इसे अपनी  वेबसाइट पर अपलोड कर दिया हैं. वहीं, अब बिहार बोर्ड एक ओर परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी करने वाला हैं. आपको बता दे कि, मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड 19 जनवरी को यानी आज आधिकारिक वेबसाइट www.bsebbihar.com पर जारी किये जाएंगे. 

प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आप आसानी से इसे बोर्ड के वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. अतः इसके बाद आप इसे अपन स्कूल से इसे हस्ताक्षर करवा ले. अगर इस प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की कोई गलती पाई जाती हैं, तो आप इसमें सुधार करवा सकते है. सुधार के लिए बोर्ड ने बच्चों को 23 जनवरी तक का समय प्रदान किया हैं. 23 जनवरी तक सुधार होने के बाद एडमिट कार्ड 24 और 25 जनवरी को बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर पुनः अपलोड कर दिए जाएंगे. 

10वीं कक्षा की यह परीक्षाएं 21 फरवरी से प्रारम्भ होगी. जो कि, 28 फरवरी को समाप्त होगी. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा. सुबह की शिफ्ट में 9:30 बजे से 12:45 तक और  दूसरी शिफ्ट 2:00 बजे 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी.

Bihar police Constable Exam: जानिए, कब जारी होंगे परिणाम

शिक्षा ही मानव की सभी सफलताओं का द्वार खोलती है: विधायक

UPSC Exam 2017: घोषित हुआ परीक्षा परिणाम

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -