दिनभर की बड़ी ख़बरें

Apr 16 2018 05:17 PM

 

NIA कोर्ट: मक्का मस्जिद ब्लास्ट के सभी आरोपी बरी
 मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में आज 11 साल बाद एनआइए कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है,  इस मामले में विशेष एनआइए अदालत ने आरोपी स्वामी असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया, फैसला सुनाने के लिए आरोपी असीमानंद को नमापल्ली कोर्ट में लाया गया था. स्वामी असीमानंद इस मामले के मुख्य आरोपियों में से एक थे. 18 मई 2007 को हुए इस ब्लास्ट में 9 लोग मारे गए थे, जबकि 58 घायल हुए थे. 
ब्रिटेन में भारतीय छात्रों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र,
ब्रिटेन में रह रहे भारतीय छात्रों और पूर्व छात्रों ने लंदन में मौजूद भारतीय उच्चायोग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक पत्र दिया है जिसमें मोदी से भारत के अलग अलग राज्यों में दर्ज बलात्कार मामलों में न्याय करने के लिए असाधारण उपाय करने को कहा गया है. राष्ट्रीय भारतीय छात्र और पूर्व छात्र संघ (एनआईएसएयू), ब्रिटेन ने ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों की भारत से जुड़ी 19 सोसायटी ने 14 अप्रैल को लिखा गया पत्र सौंपा. 

प्रवीण तोगड़िया के उपवास पर विश्व हिंदू परिषद का 'मौन'
विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) में अपने खासमखास राघव रेड्डी को हारने के बाद गुस्साए प्रवीण तोगड़िया मंगलवार 17 अप्रैल से अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठने वाले हैं. सबसे बड़े हिंदू नेताओं में शुमार तोगड़िया के मोर्चा खोलने के बाद संगठन ने उनके बारे में कुछ न बोलने का निर्णय लिया है. यानी उपवास के मुकाबले 'मौन'. 

कठुआ-उन्नाव रेप केस मामले में बॉलीवुड में रोष
उन्नाव और कठुआ रेप मामलों के विरोध में अब बॉलीवुड के सितारे भी सड़कों पर उतर आए हैं. सोशल मीडिया पर कई बड़े सितारों के विरोध दर्ज़ कराने के बाद मुंबई में रेप पीड़िताओं को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ बांद्रा में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. बिना सुरक्षा गार्ड्स के इन सेलेब्रिटीज़ ने मुंबई की सड़कों पर उतरकर रेप पीड़िताओं को न्याय दिलाने की मांग की 

ओवैसी ने किया जेडीएस को समर्थन का एलान
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में जनता दल सेक्‍युलर का समर्थन करेंगे. ओवैसी ने आज ही जेडीएस को समर्थन करने का एलान किया है. कल ही ओवैसी की ओर से खबर मिली थी कि उनकी पार्टी चुनाव मैदान में नहीं उतरेगी.वहीं इससे पहले पार्टी ने कर्नाटक चुनाव में भाग लेने की बात कही थी.

 

टूटी पटरी पर दौड़ी सप्तक्रांति, बड़ा हादसा टला

भारत की संस्कृति को जानने के लिए ब्रज आई ये हॉलीवुड एक्ट्रेस

'दीन बचाओ- देश बचाओ' के नारों के साथ पीएम पर निशाना

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App