आज सुबह की बड़ी खबरें

Sep 10 2018 10:28 AM
आज सुबह की बड़ी खबरें

राजस्थान वासियों के लिए खुशखबरी, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल
जयपुर। देश में पिछले कुछ समय से पेट्रोल-डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों से जनता के बीच काफी आक्रोश था। इसके विरोध में आज कांग्रेस पार्टी देश भर में भारत बंद करके अपना विरोध प्रदर्शन भी व्यक्त कर रही है। लेकिन इन सब खबरों एक बीच अब राजस्थान सरकार की ओर से राजस्थान वासियों के लिए खुशखबरी आई है। दरअसल राजस्थान में जल्द ही पेट्रोल-डीजल सस्ता होने वाला है। राजस्थान सरकार ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले  वैट को 4-4 प्रतिशत कम करने की घोषणा की है।

कांग्रेस का भारत बंद, लाइव अपडेट्स : यातायात ठप, राहुल भी पहुंचे राजघाट
नई दिल्ली। देश में  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी और रुपये की लगातार गिरती कीमत के विरोध में कांग्रेस द्वारा आजोजित भारत बंद शुरू हो चूका है और कई जगह तीव्र रूप लेता दिख रहा है। इस बंद के तहत देश के विभिन्न राज्यों में विरोध  प्रदर्शन देखा जा सकता है। इसके तहत देश में कही टायर जलाए जा रहे है तो कही ट्रेने रोकी जा रही है। तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यदाद्री भुवनागिरी जिले के  मुशीरबाद बस डिपो के पास  ईंधन की कीमतों में वृद्धि के विरोध में सड़क पर बैठ कर अपना विरोध प्रदर्शन किया। 

हिंदू शब्द को अछूत न बनाए - वेंकैया नायडू
नई दिल्ली : दूसरी विश्व हिंदू कांग्रेस को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग हिंदू शब्द को अछूत और असहनीय बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने हिंदू धर्म के सच्चे मूल्यों के संरक्षण की जरूरत पर जोर जिससे कि ऐसे विचारों और प्रकृति को बदला जा सके जो गलत सूचनाओं फ़ैलाते है. इसके साथ है देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अफसोस जताते हुए कहा कि हिंदू धर्म के बारे में काफी गलत सूचनाएं समाज में फैलाई जा रही हैं. 

हम मेक इन इंडिया में लगे है और वो ब्रेकिंग इंडिया में : अमित शाह
नई दिल्ली।  देश में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार निति तय करने और अन्य अहम् मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा आयोजित कराइ गई दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक आज संपन्न हो गई है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओ से अहम् मुद्दों पर चर्चा करने के साथ साथ विपक्ष पर भी करारा वार किया है। 

INDVSENG: पांचवे मैच में फिर टीम इंडिया के ऊपर संकट के बादल
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच ओवल में बड़े ही रोमांचक मोड़ पर आकर खड़ा हो गया है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर  114 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही इंग्लैंड की  भारत पर 154 रनों की बढ़त हो चुकी है. इस वक्त क्रीज़ पर एलिस्टर कुक 46 रन बनाकर क्रीज पर कप्तान जो रूट के साथ बने हुए है.

खबरें और भी...

IPS आत्महत्या मामला : शादीशुदा जीवन से थे परेशान, अब पत्नी और ससुरालवालों के खिलाफ FIR कराएगा परिवार

धारा 377: समलैंगिक यौन संबंधों में यूपी अव्वल, केरल दूसरे स्थान पर
ब्रम्हपुत्र नदी पर बन रहा देश का सबसे लम्बा रेलवे ब्रिज

समाज को तोड़ देगा एससी-एसटी ऐक्ट: शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती

यूपी वासियों के लिए ख़ुशख़बरी, 10000 करोड़ के निवेश के साथ लागू होगी जैव ईंधन नीति

?