आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

Sep 06 2018 11:02 AM
आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

राजस्‍थान में 5 सालों में हुए 6 उपचुनाव के साथ बीजेपी की घट रही सीट
नई दिल्ली : वर्ष 2013 में भारतीय जनता पार्टी ने राजस्‍थान विधान सभा चुनाव में  सूबे की 200 विधानसभा सीटों में 163 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी.  बीजेपी की फ़तेह का यह कारवा 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी इसी तरह जारी रहा. बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2014 में 25 संसदीय सीटों में 24 सीटें अपने नाम की थी. लेकिन 2014 के बाद अब तक राजस्‍थान में बीजेपी की हालत ख़राब होते जा रही है.

भीमा कोरेगांव मामला: एक्टिविस्‍टों को रिहाई मिलेगी या कैद, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी तय
मुंबई। महाराष्ट्र के पुणे के भीमा कोरेगांव में भड़की हिंसा के मामले में आज देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट फिर सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट की इस सुनवाई में तय होगा की इस मामले में  नजरबन्द किये गए इन  एक्टिविस्‍टों को रिहा कर दिया जायेगा या उन्हें पुलिस के हवाले सौपा जाएगा। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच द्वारा आज दोपहर दो बजे से शुरू की जाएगी। 

मोदी सरकार में शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव हुए है - बीजेपी
नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर एक बयान जारी कर शिक्षा के क्षेत्र में सरकार द्वारा उठाये गए कदमों का गुण गान किया. बीजेपी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लाई है, इस बदलाव से नये भारत के निर्माण के लिए नयी पीढ़ी तैयार हुई है. इस मौके पर बीजेपी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि शिक्षा के बजट में कुल मिलाकर 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है.

गोवा सरकार को गिराने के लिए BJP के तीन विधायक हमारे संपर्क में : कांग्रेस
पणजी: गोवा में कांग्रेस ने एक चौकाने वाला दवा किया है। बुधवार को गोवा कांग्रेस ने दावा किया है कि उनके पास गोवा  में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के तीन विधायक लगातार उनके संपर्क में है और इनकी सहायता से राज्य में मनोहर पर्रिकर की अगुआई वाली बीजेपी सरकार को गिराया जा सकता है। दरअसल गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक दयानंद सोप्ते ने हाल ही में एक सम्मेलन समारोह में यह दावा किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के ये  तीनो विधायक कांग्रेस में शामिल होने की बात कर रहे है.

भारत-अमेरिका के बीच आज से शुरू हो रही है 2+2 वार्ता आज, यह होंगे फायदे
नई दिल्ली।  अमेरिका और भारत के बीच आज गुरुवार से पहली 2+2 वार्ता शुरू हो रही है। इस वार्ता में  हिस्सा लेने के लिए अमेरिका से अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ बुधवार को ही भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच चुके है। यह दो दिनी बैठक आज से राजधानी दिल्ली में शुरू होने वाली है। कल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली एयरपोर्ट पर इस बैठक में शामिल होने आये अमेरिकी रक्षा मंत्री और  विदेश मंत्री का स्वागत भी किया था।

आईएसएसएफ : सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों के बाद आईएसएसएफ में जीता गोल्ड
नई दिल्ली: एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने गुरुवार को चांगवन में चल रही नई 52 वीं आईएसएसएफ शूटिंग विश्व चैम्पियनशिप में फिर से एक इतिहास रच दिया है. 16 वर्षीय एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने फाइनल में 245.5 के अपने पुराने स्कोर में सुधर किया और नया रिकॉर्ड स्कोर के साथ जूनियर विश्व चैंपियनशिप का क्राउन अपने नाम किया. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्तौल जूनियर मेन इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया. 

खबरे और भी...

आज सवर्णों का भारत बंद, मध्य प्रदेश को बताया सबसे संवेदनशील

समलैंगिकता पर आज होगा ऐतिहासिक फैसला

सस्ते में घूम सकते हैं आप देश-विदेश, 4 एयरलाइन्स ने दिए ये ऑफर

हाथों की ऐसी रेखा बताती है आपकी विदेश यात्रा होगी या नहीं

51 साल की उम्र में कैंसर से जिंदगी हार गया संगीत का यह सूरमा

?