आज सुबह की बड़ी ख़बरें

Sep 04 2018 11:01 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें

उत्तर प्रदेश: B.ED. के छात्र को मिला अमिताभ बच्चन की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड
लखनऊ। देश में शिक्षा विभाग की लाचारी और लापरवाही के मामले अक्सर सामने आते रहते है। खासकर के  उत्तर प्रदेश और बिहार शिक्षा विभाग अक्सर अपनी गलतियों को लेकर ख़बरों में बना रहता है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है जिसमे एक छात्र को अमिताभ बच्चन की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड पकड़ा दिया है। यह मामला  उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का है। यहाँ के एक छात्र ने जब बीएड की परीक्षा के लिए अपना  एडमिट कार्ड निकलवाया तो वो यह देख कर दंग गया कि उसके एडमिट कार्ड पर उसकी जगह बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन की तस्वीर लगी हुई है।

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम जनता को नहीं मिल रही राहत
नई दिल्ली : देश में पेट्रोल डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि कर दी गई है. पेट्रोल और डीजल के दामों से जनता एक बार फिर परेशान होने वाली है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी गति तेज कर दी है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर लगातार दसवें दिन भी बढ़ोत्तरी की गई है. यह बढ़ी हुई कीमते पुरे देश में लागू हो चुकी है. आज सुबह एक बार फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 16 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 19 पैसे प्रति लीटर पैसे प्रति लीटर का देखा गया है. 

बीजेपी विधायक के बेटे ने दी ज्योतिरादित्य सिंधिया को गोली मारने की धमकी, माँ खुद ले गई पुलिस स्टेशन
भोपाल। देश में चुनावों के नजदीक आते ही विभिन्न पार्टियों के नेताओं द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपण का दौर भी शुरू हो जाता है लेकिन बीजेपी की एक विधायक के बेटे ने इन सब से आगे निकल कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को जान से मारने की धमकी दे दी है। दरअसल बीजेपी  विधायक उमा देवी खटिक के  बेटे ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को अप्रत्यक्ष रूप से धमकी दी है कि अगर वे हटा विधानसभा में दाखिल होने की कोशिश भी करे तो उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। 

पाकिस्तान में आज चुना जाएगा नया राष्ट्रपति
इस्लामाबाद : पाक में आज राजनीतिक उथल पुथल के बीच नए राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला है. इन चुनावों में इमरान खान मौजूदा पाक पीएम की पार्टी  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार के जीतने की पूरी - पूरी उम्मीद है. क्योंकि पाक में विपक्ष कमजोर दिखाई दे रहा हैं. जिसके कारण कोई बड़ा चेहरा तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सामने दिखाई नहीं दे रहा है. इमरान की पार्टी की तरफ से आरिफ अल्वी को चेहरा बनाया गया है.

पाकिस्तान में महिला के भारतीय गाना गुनगुनाने पर दी कड़ी सजा
इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान की दुश्मनी से हम सभी बखूबी वाकिफ है. भारत में रहने वाला व्यक्ति अगर पाकिस्तान की बढ़ाई कर दे तो तलवार उठ जाती है वहीं अगर पाकिस्तान में रहने वाला कोई व्यक्ति भारत की तारीफ़ कर दे तो उसे भी बख्शा नहीं जाता है. ऐसे में हाल ही में भी कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल बीते कल यानी सोमवार को पाकिस्तान के हवाई अड्डा सुरक्षा बल ने सोमवार को पाकिस्तानी झंडे की टोपी पहनते हे एक भारतीय गाना गुनगुनाने के लिए अपनी ही एक महिला कर्मी को दण्डित कर दिया.

मैच हार कर भी विराट ने तोड़ा यह बड़ा रिकॉर्ड
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे मैच में जहां भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा साथ ही सीरीज़ भी गवानी पड़ी. यहां पर भारत की तरफ से केवल कप्तान विराट और उपकप्तान रहाणे ही चल पाए इन दोनों के अलावा भारत के सभी बल्लेबाज़ मैदान पर ही टहलते नज़र आए. जिसके बाद भारत यह मैच 60 रनों से हार गई. भारत यह मैच भले ही हार गया हो लेकिन इसमें खास बात यह रही कि भारत के कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

ख़बरें और भी...

स्वच्छता सुविधाएं के मामले में भारत के स्कूलों में हो रही तेज़ तरक्की

उत्तर प्रदेश: B.Ed. के छात्र को मिला अमिताभ बच्चन की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड

बूढ़े व्यक्ति संग चोरी-चुपके सगाई करने पर ट्रोल हो रही है यह अभिनेत्री

मध्य प्रदेश चुनाव: क्या भाजपा पर भारी पड़ेगा एससी एसटी एक्ट ?

मध्य प्रदेश में किसके सिर सजेगा ताज, तय करेगा सोशल मीडिया !

?