आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

Sep 03 2018 10:46 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान के वाहन पर पथराव
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सिंधी जिले के चुराहाट इलाके में  राज्यसभा विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव प्रचार के दौरे के समय कुछ लोगो द्वारा पथराव किया गया.  चुरहट थाना प्रभारी राम बाबू चौधरी ने मामले की जानकारी दी. पुलिस ने काह कि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस पथराव के पीछे बीजेपी ने कांग्रेस का हाथ बताया है. हालांकि इस घटना में सीएम चौहान को चोट नहीं पहुंची, प्रमुख समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस यात्रा के दौरान काले झंडे भी दिखाए गए थे. 

रक्षामंत्री सीतारमण ने लिया जम्मू-कश्मीर के हालात का जायज़ा
श्रीनगर : रविवार को देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अपने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थी. इस दौरान उन्होंने घाटी में सुरक्षा के इंतज़ाम का जायज़ा भी लिया. यहाँ पर रक्षा मंत्री को सैन्य अधिकारियों ने घुसपैठ निरोधी ग्रिड के बारे में भी जानकारी दी. इसके बाद सेना के अधिकारीयों ने जानकारी दी कि रक्षा मंत्री के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत भी इस दौरे पर थे.

संस्कारी और परफेक्ट बहू बनने के लिए आईआईटी बीएचयू देगा ट्रेनिंग
बदलते दौर में धीरे-धीरे सब कुछ बदलता जा रहा है. अब तक आपने इस दुनिया में कई बदलाव देखे होंगे इसी फेहरिस्त में शुरू हो रही है एक अनूठी पहल जिससे लडकियां को कुछ अलग सिखने को मिलेगा. दरअसल हर लड़की की चाहत होती है कि वह एक परफेक्ट पत्नी और बहू बने. जी हाँ अब किसी के घर की बहू बनने से पहले कोई भी छात्रा इसके लिए प्रशिक्षण लेकर ससुराल के लिए खुद को तैयार कर सकती है. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि आईआईटी बीएचयू ने लगभग तीन महीने का एक कोर्स तैयार किया है जिसमे महिलाएं और युवतियां का आत्मविश्वास बढ़ेगा, साथ ही उनका समाजीकरण भी होगा. इस कोर्स की शुरुआत 3 सितम्बर यानी आज से ही होने वाली है.

महाराष्ट्र में शुरू हो गई दही हांडी की तैयारियां
मुंबई : आज जन्माष्टमी का त्यौहार है और आप हर जगह इसका उल्लास देख सकते हैं. सुबह से ही मंदिरों में चहल पहल देखने को मिल रही है और साथ ही भक्तजन भगवान कृष्ण का मनमोहक श्रृंगार करने में लगे हुए हैं. भगवान कृष्ण का जन्म रात के 12 बजे हुआ था जिसके चलते उसके पहले कई तरह के छोटे मोटे कार्यक्रम किये जाते हैं. उनमे से ही एक होता है दही हांड़ी. 

नेपाल में भूकंप के 3 साल बाद कृष्णा मंदिर फिर से खुला
नेपाल : नेपाल में साल 2015 में आज से तीन साल पहले भीषण भूकंप आया था. जब से लेकर अब तक यहाँ कई सुधार कार्य भी किये जा रहे थे. इसमें नेपाल का मशहूर नेपाल कृष्ण मंदिर भी शामिल था. लेकिन आज जन्माष्टमी के अवसर पर तीन साल बाद एक बार फिर भगवान कृष्ण के प्रसिद्ध मंदिर को लोगों के लिए फिर से खोल दिया गया है. 

INDIA VS ENGLAND 4TH TEST : भारत ने सीरीज़ के साथ इज़्ज़त भी गवाई
नई दिल्ली :  भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथम्पटन में कल खत्म हुआ इसमें भारत को न केवल करारी  बल्कि शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. जहां एक तरफ पूरा देश भारतीय टीम से जीत की आस लगाए बैठा था. वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाज़ इंग्लैंड के बॉलर के सामने अपनी इज्ज़त धूमिल करवा रहे थे. इस मैच के दौरान भारत इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 27 रनों की लीड ले चुका था. जिसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को  रविवार को 245 रन का टारगेट दिया था जिसके जवाब में दुनिया भर में बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर भारतीय टीम महज़ 184 रन पर ही सिमट चुकी थी. 

खबरे और भी...

महाराष्ट्र में शुरू हो गई दही हांडी की तैयारियां

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान के वाहन पर पथराव

'इश्कबाज' की इस अभिनेत्री ने चोरी-छुपे की सगाई

मथुरा के जन्मभूमि मंदिर में जमकर लगे श्री कृष्णा के जयकारे

भारत, बांग्लादेश सीमा बलों के बीच दिल्ली में आयोजित होगी उच्चस्तरीय वार्ता

?