आज सुबह की बड़ी ख़बरें

Sep 02 2018 11:05 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें

भीमा कोरेगांव मामले पर अभिनेत्री ने दिया एक और बयान
नई दिल्ली : भीमा कोरेगांव मामले में पांच विभिन्न मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर काफी विवाद चल रहे हैं. इसे लेकर पुरे देश में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ये आदेश दिया था कि 6 सितम्बर तक उन पाँचों को अपने ही घर में नजरबंद रखना होगा जिससे किसी को कोई परेशानी ना हो. जल्दी ही इस पर फैसला आने वाला है, वहीं बात करें बॉलीवुड एक्ट्रेस की तो उन्होंने भी इस मामले अपनी राय रखी है जिसमे उनके कई सवाल भी हैं.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अब तक की रिकॉर्ड बढ़ोतरी
नई दिल्ली : देश में लगातार पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने का सिलसिला जारी है. रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी गति तेज़ कर दी है. आज लगातार ईंधन के दामों में फिर वृद्धि देखीं गई है. रविवार सुबह एक बार फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 16 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 34 पैसे प्रति लीटर पैसे प्रति लीटर का उछाल आया है. 

शिवराज सिंह को भी कांग्रेस में शामिल होने का न्योता देता हूं: कमलनाथ
भोपाल। भारत में विपक्षी राजनैतिक पार्टियों के नेता अक्सर एक दूसरे के खिलाफ कड़वे बयान ही देते है। ऐसा बहुत ही काम देखने को मिलता है  जब कोई राजनेता अपने विपक्षी नेता की तारीफ करे या  उन्हें लेकर दोस्ताना स्वाभाव में बयान दे। ऐसे नेताओं में अब मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ भी शामिल हो गए है। 

राफेल डील घोटाला: चिदंबरम बोले, सौदे का समाधान संसद में हो, अदालत में नहीं
नई दिल्ली। जैसे-जैसे 2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे ही तक़रीबन सभी राजनितिक पार्टियों ने एक दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया है। इस वक्त जिन मुद्दों पर सबसे ज्यादा बयान बाजी हो रही है वो है नोटबंदी और राफेल डील मामला। राफेल डील को लेकर कांग्रेस और अन्य कई विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर तमाम तरह के आरोप लगा चुकी है। 

यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल
नई दिल्ली : टेनिस में दुनिया के पुरुषों में  नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में कदम रख चुके है. यहाँ आने के लिए नडाल ने रूस के केरेन खाचानोव को 5-7, 7-5, 7-6 (9-7), 7-6(7-3) से शिकस्त दी थी. अब अपने अगले दौर में  राफेल नडाल का सामना जॉर्जिया के निकोलोज बासिलशविल से होगा.


ख़बरें और भी...

भीमा कोरेगांव मामले पर अभिनेत्री ने दिया एक और बयान

यूपी : बाढ़ का कहर जारी, एक साथ गई इतने 'जाने'

UPSSSC की परीक्षा के पहले लीक हुआ पेपर

जिन्हे मध्य प्रदेश की तारीफ से तकलीफ हो, वो राज्य छोड़ दें - भाजपा

मध्य प्रदेश प्रशासन ने इकठ्ठा किया मंदिरों और पुजारियों का डाटा, आखिर क्या करने वाले हैं शिवराज ?

?