आज सुबह की बड़ी ख़बरें विस्तार से

Sep 01 2018 10:41 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें विस्तार से

जलेबी खाते हुए ही संत बन गए थे तरुण सागर महाराज!!
नई दिल्ली. क्रांतिकारी संत के नाम से मशहूर जैन मुनि तरुण सागर जी महाराज का शनिवार तड़के सुबह 51 साल की उम्र में निधन हो गया. तरुण सागर महाराज ने पूर्वी दिल्ली के कृष्णानगर इलाके के राधापुरी जैन मंदिर में सुबह 3 बजे अंतिम सांस ली. तरुण सागर अपने विवादित और कड़वे प्रवचन के कारण देशभर में मशहूर थे. उन्होंने सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखी है. आमतौर पर कोई भी सन्यास लेने के लिए काफी ज्यादा विचार विमर्श करता है लेकिन ऐसा कहा जाता है कि तरुण सागर तो जलेबी खाते-खाते ही संत बन गए. हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई है इसका कोई सुबूत नहीं है लेकिन खुद तरुण सागर ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस किस्से के बारे में बताया था.

दिल्ली में सुबह से तेज़ बारिश, सड़कों पर लगा जाम
नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह से ही तेज़ बारिश जारी है. दिल्ली  व उसके  आस पास वाले इलाकों में सुबह से हो रही बारिश के कारण लोगों को उमस गर्मी से राहत भी मिली है. सुबह से हो रही बारिश के कारण तापमान में कुछ गिरावट भी आई है. यहाँ पर बारिश के कारण कई सड़कों पर बारिश के बाद जाम देखने को मिल रहा है. यहाँ पर ट्रैफिक काफी धीमा हो गया है.

आज से होगी देश के सबसे बड़े पेमेंट बैंक की शुरुआत, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
नई दिल्ली: केंद्र सरकार के द्वारा आज से इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) के द्वारा उन लोगों को भी बैंकिंग की सुविधाएं दी जाएंगी जो अब तक इन सेवाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. सरकार ने यह योजना इस वजह से बनाई है क्योंकि उन्हें डाकघरों पर भरोसा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तालकटोरा स्टेडियम में जाएंगे और आईपीपीबी योजना का शुभारंभ करेंगे. यह बहुत ही बड़े पैमाने पर शुरू होने वाली सेवा है और इस सेवा में 650 शाखाएं शामिल होंगी साथ ही 17 करोड़ खातों के साथ यह अपनी बैंकिंग शुरू कर देगा.

अमेरिका की मांगों पर पकिस्तान का पलटवार, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी
इस्लामाबाद। अमेरिका द्वारा पकिस्तान पर लगातार थोपी जा रही रही शर्तो पर अब पकिस्तान सरकार सख्त हो गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि यहाँ अमेरिका की मनमानी नहीं चलेगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही दिए अपने एक बयान में कहा कि उनकी सरकार अमेरिकी प्रसाशन की एकतरफा मांगों को नहीं मानेगी.

INDIA VS ENGLAND : पुजारा का नाबाद शतक, भारत को मिली केवल 27 रन की बढ़त
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसका दूसरा दिन का खेल कल ख़त्म हो गया. भारतीय टीम ने कल अपनी पारी के दौरान बल्लेबाज़ी करते हुए 273 रन बनाए और मात्र  27 रन की लीड बनाई. इन रनों में सबसे ज्यादा योगदान चेतेश्वर पुजारा का रहा जिन्होंने नाबाद 132 रन बनाए. बाकी भारत के सभी बल्लेबाज यहां नाकाम ही रहे.

एशियन गेम्स: 14वें दिन जानें भारत का पूरा शेड्यूल
नई दिल्ली : आज 18 वे एशियन गेम्स में भारतीय दल के पास शानदार तरीके से खत्म करने का मौका है. आज आखिरी दिन भारत के पास दो गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. आज भारत के बॉक्सर अमित पंघल 49 किलोग्राम के फाइनल मैच में उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दस्मातोव की चुनौती का सामना करेंगे. वहीँ दूसरी और महिलाओं की स्क्वैश टीम हॉन्ग कॉन्ग से फाइनल मुकाबला खेलगी.  गौरतलब है कि हॉन्ग कॉन्ग से भारतीय टीम को ग्रुप स्टेज में हार का सामना करना पड़ा था. 


ख़बरें और भी...

2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों के लिए मुनि श्री तरुण सागर ने कही थी यह कड़वी बात

धर्म पर सियासत: भाजपा के राम के बाद अब अखिलेश ने अपनाए कृष्ण

ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना होगा 25000 का मुआवजा सहित चिकित्सा खर्च..!

इन 7 परियोजना से आएंगे भारतीय रेल में बदलाव

इस एक्टर के बेटे ने पूरा किया फिटनेस चैलेंज , अब बारी है तैमूर की

?