आज सुबह की ख़बरें एक साथ न्यूज़ ट्रैक पर

Aug 30 2018 11:09 AM
आज सुबह की ख़बरें एक साथ न्यूज़ ट्रैक पर

मद्रास हाईकोर्ट का अजीब फैसला, टोल प्‍लाजा पर VIP-जजों के लिए अलग लेन बनाओ वर्ना होगी कार्रवाई
चेन्नई। एक तरफ देश में पिछले कुछ समय से VIP कल्चर के खिलाफ मुहीम चालाने की बाते की जा रही है तो वही दूसरी तरफ वीआईएपी लोगों के लिए अतिरिक्त सुविधाओं के लिए नए-नए फैसले लिए जा रहे है। अब इसी कड़ी में मद्रास हाईकोर्ट ने भी एक ऐसा  निर्देश दिया है जो शायद देश में VIP कल्चर को बढ़ावा दे सकता है। दरसअल मद्रास हाईकोर्ट ने हाल ही में नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) को एक सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि वो अपने सभी टोल नाकों पर वीआईपी जजों के लिए एक अलग से एक्सक्लूसिव लेन बनाये।

बिम्स्टेक शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
नई दिल्ली :  बे ऑफ बंगाल इनीशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टोरल टेक्निकल एंड इकोनॉमिक को-ऑपरेशन' (बिम्सटेक) की बैठक में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल रवाना हो चुके हैं. यहाँ पर प्रधानमंत्री करीब सुबह करीब साढ़े आठ बजे काठमांडू पहुंच चुके है. मोदी की यह यात्रा पड़ोसी देशों को अधिक प्राथमिकता देने और  दक्षिण पूर्व एशिया के अपने पड़ोसियों से अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए है.

डाक घरो की नई योजना, मात्र 1500 रुपये में खाता खुलवाइये और हर महीने 5000 से ज्यादा कमाए
नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ती महंगाई के इस दौर में देश के डाक घरो ने देशवासियों के लिए एक खुशखबरी दी है। अब पोस्ट ऑफिस की इस नई स्कीम से आप अपनी नौकरी के साथ-साथ हर महीने 5 से 6 हजार रुपये अलग से भी कमा सकते है। दरअसल पोस्ट ऑफिस विभाग ने हाल ही में एक नई योजना लागु करने की घोषणा की है। इस स्कीम का नाम है 'पोस्ट ऑफिस मंथली इन्वेस्टमेंट स्कीम'। इस स्किम के तहत आपको एक छोटा सा निवेश कर के पोस्ट ऑफिस में एक खता खुलवाना होगा और आपको  पोस्ट ऑफिस की तरफ से हर महीने अधिकतम 5500 रुपये की इनकम की गारंटी दे दी जाएगी। इस खाते को मात्र1500 रुपये  में खुलवाया जा सकता है।

जहां मन ना लगे वहां से हट जाना चाहिए : आशुतोष
नई दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी से पिछले दिनों बड़े नेता और पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने इस्तीफा दे दिया था. अब  आशुतोष ने पार्टी से अलग होने के बाद पहली बार अपने कुछ अनुभव साँझा किये है. उन्होंने कहा पार्टी में आने के बाद भी वह अपनी पत्रकारीय आदतों को नहीं भूल पाए थे इसी कारण जब भी कोई पत्रकार उनसे सवाल पूछते थे तो कई बार उनको यह सवाल करना अच्‍छा नहीं लगता था.

भारत और अमेरिका के बीच पहली टू प्लस टू वार्ता, माइक पोम्पिओ आएंगे भारत
वॉशिंगटन : भारत और अमेरिका के बीच पहली बार 2 प्लस 2 वार्ता होने जा रही है.  भारत और अमेरिका के बीच यह वार्ता अगले सप्ताह होने वाली है. गौरतलब है कि यह वार्ता कुछ महीने पहले है होने वाली थी लेकिन अमेरिका ने बिना कोई कारण बताए इस वार्ता को रद्द कर दिया था. इस वार्ता से पहले ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि  नई दिल्ली में होने वाली पहली भारत-अमेरिका 2 प्लस 2 वार्ता दोनों देशों के बीच मजबूत होती रणनीतिक साझेदारी का एक अहम् हिस्सा है.

जो पिछले 38 टेस्‍ट मैच में नहीं हुआ, अब वह करेंगे कोहली
नई दिल्ली : भारत के कप्तान विराट कोहली ने अब एक बड़ा निर्णय लिया है. भारतीय टीम में जो पिछले 38 टेस्ट में नहीं हुआ वह अब होने वाला है. दरअसल कप्तान कोहली पिछले 38 टेस्ट में हर बार अलग टीम के साथ उतरते थे. लेकिन इस बार टीम में कोई बदलाव नहीं होगा. गौरतलब है कि भारत ने पिछले 45 टेस्ट में अपनी टीम में बदलाव किये है, इसमें कोहली की अगुवाई वाले 38 टेस्ट मैच भी शामिल हैं. इस बात की सुचना खुद कप्तान कोहली ने दी है.

ख़बरें और भी...

इस एक्टर के बेटे ने पूरा किया फिटनेस चैलेंज , अब बारी है तैमूर की

मेरठ-दिल्ली रोड पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत, कई लोगों को कुचला

अब विपक्षी दलों में युवा संगठन भी बनाएंगे ‘महागठबंधन’

चोटी काटने के बाद एक और गैंग का मच रहा हड़कंप

क्या मिट जाएगा समाजवादी पार्टी का अ​स्तित्व?

?