आज सुबह की बड़ी ख़बरें
आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

नवजोत सिद्धू का सर लाओ 5 लाख ले जाओ
नई दिल्ली : नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त इमरान खान की शपथ में शामिल होने के लिए पिछले दिनों पाकिस्तान गए हुए थे. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा को गले लगाया था. इसके कारण सिद्धू को कई लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ा था. अब यह मामला और तूल पकड़ते जा रहा हैं. अब बजरंग दल ने यह ऐलान किया हैं कि वह कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का सर काटने वाले को 5 लाख रुपए का इनाम देगा. गौरतलब हैं कि सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बहुत देखा जा रहा हैं. 

केंद्र सरकार ने केरल बाढ़ को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित किया, राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी मदद
तिरुवनंतपुरम। केरल में भारी बारिश की वजह से आयी भीषण बाढ़ त्रासदी को अब केंद्र सरकार ने " गंभीर प्राकृतिक आपदा" घोषित कर दिया है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन व राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने अपने एक बयान में कहा है कि केरल में बाढ़ की गंभीर त्रासदी और उससे हुए नुकसान को देखते हुए भारत सरकार ने इसे गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित करने का निर्णय लिया है। 

गोरखपुर दंगा: सुप्रीम कोर्ट सख्त, योगी आदित्यनाथ पर चल सकता है मुक़दमा
लखनऊ। 2007 में गोरखपुर और उसके आस-पास के इलाकों में हुए दंगो के मामले में सुप्रीम कोर्ट अब सख्त हो गई है और इस मामले की गाज अब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी गिर सकती है। दरअसल योगी आदित्यनथ पर 2007 के गोरखपुर दंगे में भड़काऊ भाषण देकर लोगों को भड़काने का आरोप है।  सोमवार को इस मामले में दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उत्तरप्रदेश सरकार से सवाल किया कि इस मामले में योगी आदित्यनाथ पर मुकदमा क्यों नहीं चलाया जाना चाहिए।

लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य से परेशान हुए तेजस्वी
मुंबई : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण उनका बेटा तेजस्वी यादव काफी ज्यादा परेशान हैं. सोमवार को तेजस्वी ने सोशल मीडिया के जरिए अपने पिता के बिगड़ते स्वास्थ्य के जरिए चिंता जाहिर की. उन्होंने ट्वीटर अकाउंट से तीन तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें लालू यादव अस्पताल के बेड पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं और तेजस्वी उनके पास ही बैठे हैं. आपको बता दें लालू यादव का इलाज मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में चल रहा है. उन्हें वहां एक सप्ताह से भी ज्यादा समय हो गया है. तेजस्वी ने ट्वीट कर कैप्शन में लिखा कि 'मैं अपने बीमार पिता को देखने मुंबई एशियन हर्ट इंस्टीट्यूट आया हूं.

मॉब लिंचिंग की घटनाएं राष्ट्रीय हित के लिए ख़तरा : मनमोहन सिंह
नई दिल्ली : इन दिनों देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं काफी ज्यादा बढ़ चुकी है. शाशन और प्रशाशन दोनों ही इन घटनाओं से काफी चिंतित नज़र आ रहे हैं. पिछले दिनों एक सरकारी न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए पीएम मोदी ने भी इस पर चिंता व्यक्त की थी. अब इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी अपनी बात रखी हैं. 

एशियन गेम्स 2018: सौरभ चौधरी ने भारत की झोली में डाला एक और गोल्ड
जकार्ता : जकार्ता में 18वें एशियाई खेल सम्पन हो रहे हैं. जहां पर आज मतलब की तीसरे दिन भारत को निशानेबाजी में दो और पदक मिले हैं. सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा ने  पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्तौल इवेंट में भारत के लिए यह पदक हासिल किए हैं. दोनों ने क्रमश: स्वर्ण और कांस्य पदक जीते है. सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक वहीं अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 

ख़बरें और भी...

अब इस फिल्म में देखेंगे आप सोनाक्षी का आइटम नंबर

अब एटीएम मशीन में वेस्ट डालने से निकलेंगे पैसे

अटल के निधन के बाद वायरल हो रही तस्वीरों की ये है असलियत...

केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -