आज सुबह की बड़ी ख़बरें...
आज सुबह की बड़ी ख़बरें...
Share:

अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाला पुलिस की गिरफ्त में
नई दिल्ली : देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त की शाम को स्वर्गवास हो गया. इसके बाद उनके लिए किसी ने अपशब्द इस्तेमाल किये जिसके चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जानकारी के लिए बता दें, व्हाट्स एप ग्रुप के एडमिन हितेश कौशिक को गिरफ्तार कर लिया गया है क्योंकि उन्होंने अटल जी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था. हितेश कांग्रेस की ओर से नगर पंचायत अध्यक्ष पद प्रत्याशी रहा है. बताया जा रहा है कि व्हाट्स एप ग्रुप के डीपी पर अटल की फोटो लगाने को कहा था जिसके बाद उसने अपशब्द का इस्तेमाल किया.

बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स रिकॉर्ड 38154 के स्तर पर
नई दिल्ली : आज बाज़ार खुलते से ही बाज़ार में रौनक फिर से लौट आई है.  सोमवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत रिकॉर्ड स्तर पर हुई. आज बाज़ार में  सेंसेक्स रिकॉर्ड 127 अंकों की मजबूती के साथ 38,075 के स्तर पर खुला,साथ ही  इस हफ्ते निफ्टी पहली बार 11500 के पार जाने के कामयाब रहा. आईटी सेक्टर को छोड़ दिया जाए तो सभी सेक्टरों के शेयरों में खरीददारी होने के कारण निफ्टी पहली बार 11,500 के स्तर को पार करने में कामयाब हो पाया है. सेंसेक्स भी 127 अंक की मजबूती के साथ 38154.48 के स्तर पर पहुंच गया.

भारत की सैन्य शक्ति में इज़ाफ़ा, मिसाइल हेलिना का सफल परीक्षण
नई दिल्‍ली : भारत लगातार अपनी  सैन्य शक्ति को विकसित करने में लगा हुआ है. इसी क्रम में भारत ने स्वदेशी तकनीक से निर्मित और देश में ही बनाई गई गाइडेड बम-एसएएडब्ल्यू तथा एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'हेलिना' का सफलता पूर्वक परीक्षण किया है. यह मिसाइल हवा से सतह पर सटीक वार  कर सकती है, इसका परिक्षण  रविवार को राजस्‍थान में हुआ. 

कुछ इस तरह शुरू हुई थी राजीव और सोनिया की लव स्टोरी
आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन हैं, 20 अगस्‍त, 1944 को जन्‍मे राजीव गांधी की 1991 में तमिलनाडु में हत्‍या कर दी गई थी. मां इंद्रा गांधी की ह्त्या के बाद 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले श्री राजीव गांधी भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे. आज हम आपको राजीव गांधी की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. ​खास बात तो यह है कि राजीव ने इसी दिन सोनिया से अपनी दिल की बात बोल दी इसके बाद दोनों की मुलकातो का सिलसिला जारी हो गया जो करीब तीन साल तक चला. इसके बाद वर्ष 1969 में सोनिया और राजीव गांधी की शादी पक्की हो गई और शादी के बाद सोनिया गांधी को 1983 में भारत की नागरिकता मिली.

अकाली दल ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका
कुरूक्षेत्र: रविवार को बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने घोषणा की कि पार्टी राज्य(हरियाणा) में आगामी लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव अकेले बिना किसी गठबंधन के लड़ेगी. रविवार को पिपली नगर में अनाज बाजार में पार्टी की पहली प्रमुख रैली को संबोधित करते हुए अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कहा, "हमने पंजाब में वादा किया और उसे निभाया. अब हम हरियाणा के लोगों के कल्याण के लिए काम करने की जिम्मेदारी लेना चाहते हैं." 

एशियन गेम्स 2018 : बजरंग ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड


नई दिल्ली : जकार्ता एशियन गेम्स में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने  भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता. साथ ही उन्होंने अपने गुरु  योगेश्वर दत्त से किया वादा भी पूरा किया. बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा में गजब का खेल दिखते हुए जीत हासिल करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया. बजरंग ने फाइनल मुकाबले में जापान के दाइचे ताकातानी को रोचक और कड़े मुकाबले में 11-8 से मात देकर यह जीत हासिल की. 

ख़बरें और भी...

अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाला पुलिस की गिरफ्त में

यहाँ है दुनिया की सबसे ऊँची शिव मूर्ति, बुर्ज खलीफा से होती है तुलना

बांग्लादेश : राजनीतिक पार्टियों में लड़ाई 6 की मौत

नाबालिक लड़कियां फिर हुई मानव तस्करी का शिकार

बिजली मीटर वालों को मिलेगा लाखों रूपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -