आज सुबह की बड़ी ख़बरें एक साथ
आज सुबह की बड़ी ख़बरें एक साथ
Share:

नहीं रहे लोकसभा पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी, बीमारी के चलते हुआ निधन
कोलकाता : लोकसभा के पूर्व  स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का 89 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है.  बता दें कि वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे जिसके कारण वह अस्पताल में भर्ती थे. रविवार से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. किडनी की बीमारी के चलते उन्हें  वेंटिलेटर पर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक इससे पहले 28 जून को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें  कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

हलाला इस्लाम में नहीं है- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
नई दिल्ली : हलाला के नाम पर मुस्लिम महिलाओं का बहुत अधिक शोषण होता है. हलाला को लेकर कई बार ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को भी घेरा गया है. लेकिन अब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने  हलाला से अपना पल्ला झाड़ लिया है. अब इस मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि हलाला का इस्‍लाम से कोई लेना - देना नहीं है.

12 साल से कम की बच्चियों से रेप में फांसी के प्रावधान पर राष्ट्रपति ने लगाई मुहर
नई दिल्ली: कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के बाद रेप को लेकर लोगों के बीच काफी गर्मागर्मी का माहौल था और उस समय सभी ने यह मांग की थी कि रेप करने वालों को फांसी की सजा देनी चाहिए. बीते सप्ताह ही संसद से एक नए कानून को मंजूरी मिली है. नए कानून में 12 साल से कम उम्र की बच्ची के साथ अगर कोई दुष्कर्म करता है तो उसे कम से कम 20 साल की कैद की सजा का प्रावधान है और दोषी पाए जाने वाले को आजीवन कारावास या फिर फांसी की सजा दी जाएगी. वहीं अब अगर कोई 12 साल से कम उम्र की बच्ची के साथ गैंगरेप करता है तो उसके लिए नए कानून के तहत फांसी का प्रावधान बनाया गया है.

शिव मंदिर में मची भगदड़, जख्मी हुए कई कांवड़िएं
पटना. बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित सुप्रसिद्ध गरीबनाथ शिव मंदिर में सावन के तीसरे सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में भगवान शिव को जल चढ़ाने आए कांवड़िए बेकाबू हो गए. मुजफ्फरपुर के ओरिएंट क्लब के पास ही कावड़ियों की भीड़ बेकाबू हो गई. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हादसे में अब तक करीब 26 कावड़ियों के घायल होने की खबर सुनने में आई है. मंदिर में मची भगदड़ में अब तक किसी की जान जाने की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है.

ENGLAND VS INDIA: लॉर्ड्स में कटी नाक पारी और 159 रनों से हारा भारत
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. यहाँ पर भारत को इंग्लैंड ने पारी और 159 रन से हरा दिया. अब इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे हो चुकी है. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 7 विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पारी घोषित करी थी, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों का घटिया प्रदर्शन पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी बदस्तुर जारी रहा.

ख़बरें और भी...

Video: लाखो बार देखा गया पवन सिंह का यह देशभक्ति गीत

दुश्मनी के चलते उत्तरप्रदेश में सपा नेता की हत्या

यूपी में कर्ज के कारण युवक ने लगाई फांसी

पहले ही दिन राज्यसभा में विपक्ष का दिल जीत चुके नए उपसभापति हरिवंश

उत्तरप्रदेश में पूल ढहा, चार मजदूर घायल, बचाव अभियान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -