आज सुबह की बड़ी ख़बरें

Aug 10 2018 11:01 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें

जयपुर के गजेंद्र को 36 साल बाद रिहा करेगा पाकिस्तान
जयपुर। भारत ने बीते मंगलवार 14 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा किया था। भारत के इस कदम से दोनों देशो के बिच रिश्ते सुधरने के कयास लगाए जा रहे थे। शायद भारत सरकार के इस फैसले का ही असर है कि अब पकिस्तान ने भी उसकी जेल में 36 सालों से कैद भारतीय गजेंद्र शर्मा को रिहा करने का फैसला किया है। 

मुंबई में छापेमारी के दौरान एटीएस ने विस्फोटक बरामद किया
मुंबई : मुंबई में गुरुवार को देर शाम  महाराष्ट्र एटीएस ने कई जगहों पर छापेमारी की. मुंबई  एटीएस का सर्च ऑपरेशन आज शुक्रवार सुबह तक जारी रहा. इस छपेमारी के दौरान मुंबई से सटे पालघर के नालासोपारा में स्थित भंडार अली इलाके में वैभव राउत नाम के युवक के यहाँ से एटीएस को भारी मारा में विस्फोटक सामना मिला. जानकारी के मुताबिक पता चला हैं कि राउत सनातन संस्था का पदाधिकारी हैं. 

राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ में, कांग्रेस कार्यालय का करेंगे शुभारंभ
नई दिल्ली : कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार मतलब की आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर है. इस दौरान वह आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नए कांग्रेस ऑफिस राजीव भवन का भी उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही 2019 के आम चुनावों को देखते हुए वह पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए राहुल का यह दौरा काफी मत्वपूर्ण माना जा रहा है.

AAP नहीं बनेगी किसी महागठबंधन का हिस्सा : अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली। 2019 के आम चुनावों से पहले बीजेपी सरकार के खिलाफ एकजुट हो रहे महागठबंधन को अरविन्द केजरीवाल ने एक बड़ा झटका दिया है। केजरीवाल ने एलान किया है कि उनकी पार्टी 2019 में बीजेपी के खिलाफ किसी महागठबंधन का हिस्सा नहीं बन रही है। अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा के रोहतक में आम आदमी पार्टी (AAP) के एक कार्यक्रम में यह बात कही।  इस फैसले के पीछे उन्होंने तर्क दिया कि जो पार्टियां इस संभावित महागठबंधन का हिस्सा बन रही है उन्होंने देश के विकास के लिए कोई ख़ास कार्य नहीं किये है। 

एलियंस की खोज के लिए चीन ने बनाया सबसे बड़ा टेलिस्कोप
बीजिंग : चीन टेक्नोलॉजी के मामले वैसे भी आगे है और आये दिन कोई ना कोई खबरें आती रहती हैं जिसके चलते वो अपनी काबिलियत साबित करते रहते हैं. अभी हाल ही में उन्होंने एक टेलिस्कोप पर काम किया है जिसके बारे में अब तक शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा. आपको बता दें, चीन ने हाल ही में दुनिया का सबसे बड़ा टेलिस्कोप बनाया है जिससे वो दूसरी दुनिया की चीज़ों या लोगों के बारे में पता लगा सके. जानते हैं दुनिया के इस सबसे बड़े टेलिस्कोप के बारे में.

11 हार के बाद पहली जीत नसीब हुई श्रीलंका को
नई दिल्ली :  श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज में आखिरकार श्रीलंका को लम्बे अरसे बाद जीत नसीब हो ही गई. पहले तीन वनडे हारकर सीरीज गंवा चुकी श्रींलका को चौथे वनडे में शानदार जीत मिली. बारिश से प्रभावित यह मैच केवल 39 ओवर का ही रखा गया था. श्रीलंका की और से ऑलराउंडर दासुन शनाका ने  34 गेंदों पर 65 रन की शानदार पारी खेली. जिसके बुते श्रीलंका ने सात विकेट पर 306 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

ख़बरें और भी...

आदिवासी दिवस : मकान निर्माण के लिए राशि देगी शिवराज सरकार

बारामुला एनकाउंटर में आर्मी ने किये 5 आतंकवादी ढेर

देवरिया के बाद प्रतापगढ़ में गायब मिलीं 26 महिलाएं

ये है दुनिया का सबसे ऊँचा गाँव जिसकी खूबसूरती में खो जायेंगे आप

करूणानिधि के पैतृक गांव ने खो दी अपनी पहचान

?