आज सुबह की बड़ी ख़बरें..
आज सुबह की बड़ी ख़बरें..
Share:

आर्टिकल 35-A पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर विधानसभा को स्थाई नगरिकता की परिभाषा तय करने और  विशेष शक्तियां देने वाले संविधान के आर्टिकल 35-A पर आज सुनवाई होगी. वहीं जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत कांफ्रेंस ने इसके विरोध में दो दिनों के लिए बंद का आह्वाहन किया  है, जिसके कारण कश्मीर घाटी में हालात गरमा गए है. आर्टिकल 35-A को संवेदनशील मसला माना जाता है. इस पर  करीब  छह दशक से बहस जारी है.

PM मोदी को मुस्लिम टोपी से ही परहेज है - शशि थरूर
नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर एक बार फिर सुर्खियों में आए है. इस बार भी वह अपनी बयान बाजी को लेकर चर्चा में बने हुए है. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. थरूर ने मोदी को लेकर अजीबोगरीब सवाल किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश और विदेश में दौरे के दौरान अपने सिर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी तो पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से क्यों दूर रहते है.

बुआ-भतीजा और कांग्रेस के मिलने पर भी हम 72 नही 74 ही होंगे : अमित शाह
उत्तर प्रदेश, मुगलसराय: साल 2019 में होने वाले चुनावों की तैयारी इन दिनों काफी तेजी से चल रही हैं अभी अपने जीतने के लिए प्रयास कर रहे हैं. हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में एनआरसी मुद्दे के बारे में बात कि और इस दौरान ही उन्होंने कांग्रेस को जमकर लताड़ा. अमित शाह ने राहुल गाँधी को सम्बोधित करते हुए उनसे पूछा कि 'क्या देश में रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस नहीं भेजना चाहिए..?' उन्होंने कहा कि विपक्ष पार्टियों को इस मामले में अपना रुख बताना होगा. अमित शाह ने 2019 में होने वाले चुनाव की तैयारी में अभी से ही विपक्ष पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

इंडोनेशिया में भूकंप से हुई 82 लोगों की मौत
जकार्ता : इंडोनेशिया में बीते कल भूकंप के झटके महसूस किए गए. भारत के समय के अनुसार बीते कल इंडोनेशिया में शाम 05.16 बजे भूकंप के झटकों का अहसास हुआ और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता दर्ज की गई जो 7 थी. इंडोनेशिया में इस पैमाने को नापने के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई, लेकिन थोड़ी ही देर बाद चेतावनी को रद्द कर दिया गया. खबरों की मानें तो वहां भूकंप से करीब 82 लोगों की मर चुके हैं और 100 ऐसे लोग है जो अब भी जख्मी है.

उत्तराखंड में जारी है बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट
नई दिल्ली :  इन दिनों उत्तराखंड में तबाही की बारिश हो रही है. हर जगह यहाँ पर तबाही का मंजर साफ़ देखा जा सकता है. कुदरत भी यहां पर कहर बरपा रही है. यहाँ पर शनिवार रात से शुरू हुआ बारिश सिलसिला रुक-रुक कर जारी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने यहाँ पर अलर्ट जारी करते हुए उत्तराखंड में आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी, जिसके कारण 8 जिलों में चेतावनी जारी की गई है. 

तो क्या गांगुली की सलाह मानेंगे कोहली..
नई दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूद टीम के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम में कोई बदलाव नहीं करने की सलाह दी है.  साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान ने मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे को अधिक जिम्मेदारी के साथ पिच पर डटे रहने के लिए कहा है. साथ ही कहा कोई एक खिलाडी मैच नहीं जीता सकता. 

ख़बरें और भी..

क्या है आर्टिकल 35A और क्यों रहा इसका विरोध ?

मप्र में सवा लाख युवाओं को रोजगार देंगी शिवराज सरकार

1125 विशेष कछुओं के साथ 3 संदिग्ध गिरफ्तार

दो बच्चों की मां होने पर भी हॉट और सेक्सी लगती हैं जेनेलिया डिसूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -