आज सुबह की बड़ी ख़बरें
आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

अपराधियों के लिए हुई मुश्किल पुलिसथानों से होंगे फिंगरप्रिंट लिंक
नई दिल्ली : अपराधियों के लिए अब देश की सरकार कई बड़े कदम उठा रही है. इसके लिए ताकिनी सहायता भी लग रही है और पुलिस थाने वाले इस अपर मेहनत भी कर रहे हैं. केंद्र की सरकार ने अब अपराधियों को पहचान के लिए फिंगरप्रिंट और चेहरे की पहचान संबंधी डाटा को देश के सभी पुलिस थानों और केंद्रीय प्रणाली से जोड़ने की योजना बना रहा है. गृह मंत्रालय पूरे देश में इस ट्रैकिंग सिस्टम पर काम कर रहा है, जिससे कोई भी अपराधी अब बच नहीं पायेगा. इस ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम के साथ चेहरा पहचान प्रणाली और आंखों की पुतलियों की स्कैनिंग के भी प्रावधान हैं.

 

आज से मुगलसराय जंक्‍शन जाना जाएगा - पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन
लखनऊ :  उत्‍तर प्रदेश के मुगलसराय जंक्‍शन रेलवे स्‍टेशन का नाम आज पांच अगस्‍त से बदल कर  पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन कर दिया जाएगा. आज यहाँ पर प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्रनाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेलमंत्री पीयूष गोयल और   भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  रविवार को मुगलसराय में  पं.दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देंगे. 

NRC असम: ममता बनर्जी के खिलाफ फिर एफआईआर दर्ज
गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आईपीसी की दो धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करवाई गई है. दरअसल में उनके खिलाफ और साथ ही तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के खिलाफ भी असम में दो एफआईआर दर्ज करवाएं गईं हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में बात की और कहा कि धर्म के आधार पर कथित तौर पर गड़बड़ी पैदा करने की वजह से प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों और ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

दवाओं की शक्ल में नशे में डूबता देश का युवा
नई दिल्ली : देश में युवा एक नए तरीके से नशे से जुड़ रहा है. इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को हाल ही में एक ऐसे सिंडिकेट की जानकारी मिली है जो दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक फार्मा कंपनी के नाम से देश और विदेश में प्रतिबंधित दवाइयों की खेप सप्लाई कर रहा था. बता दें कि यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, अमेरिका, साउथ वियतनाम और कई पश्चिमी देशों में फार्मास्‍युटिकल ड्रग्स की मांग काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. 

2019 की नहीं 2024 की तैयारी करें विपक्ष : पासवान
नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस हर संभव प्रयास करने में लगी हुई है. 2019 की तैयारी के लिए कांग्रेस की नज़रे देश के तीन बड़े सूबे यूपी,बिहार और महाराष्ट्र पर बनी हुई है. इसी पर पलटवार करते हुए बीजेपी सहयोगी लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई रिक्ति नहीं है और विपक्ष को 2024 पर ध्यान केंद्रित कर मेहनत करनी चाहिए.

ख़बरें और भी...

अपराधियों के लिए हुई मुश्किल पुलिसथानों से होंगे फिंगरप्रिंट लिंक

इस साल भी चाँद पर पहुँचने वाला चौथा देश नहीं बन पायेगा भारत

15 अगस्त पर दिल्ली दहलाने की साजिश कर रहा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -