सुबह की बड़ी ख़बरें
सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

पीएम मोदी ने कहा हां मैं भागीदार हूं
लखनऊ : यहाँ पर एक कार्यक्रम में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने सियासी विरोधियों पर जमकर बरसे. मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि इन दिनों मुझ पर एक इल्जाम लगता है कि मैं चौकीदार नहीं 'भागीदार' हूं. ये इल्जाम मेरे लिए एक उपहार समान है. मुझे गर्व है कि मैं देश के गरीबों, महिलाओं, किसानों, युवाओं और देश की रक्षा करने वाले जवानों के दुख-दर्द का भागीदार हूं.

देश के प्रति बेपरवाह हैं प्रधानमंत्री - कांग्रेस
गुवाहाटी : दिल्ली में तीन बच्चियों के भूख से मर जाने का मामला इस समय सुर्ख़ियों का विषय बना हुआ है और हाल ही में गुवाहाटी में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव हरीश रावत ने इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की है. उन्होंने कहा कि इसके पहले झारखंड या छत्तीसगढ़ जैसे दूरदराज के इलाकों में लोगों के भूख एवं कुपोषण से मर जाने की खबरें आती थीं लेकिन अब तो राष्ट्रीय राजधानी की हालत भी ठीक नहीं है. प्रधानमंत्री के नाम के नीचे तीन बच्चों की मौत हो गई, प्रधानमंत्री तो बेपरवाह है.

 

यमुना का जलस्तर खतरे से ऊपर, बाढ़ की त्रासदी झेलेगी दिल्ली
नई दिल्ली. देश के उत्तरी क्षेत्र में तो बारिश ने आफत मचा दी है. लगातार हो रही झमाझम बारिश के कारण लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है. वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां तो बाढ़ आने का खतरा है. शनिवार की शाम को ही यमुना नदी खतरे के निशान से करीब 47 सेंटीमीटर ऊपर तक बह रही थी और इस कारण से दिल्ली पर और ज्यादा खतरा मंडरा रहा था. आज की ही बात करें तो सुबह करीब 6 बजे यमुना नदी का जलस्तर बढ़कर करीब 205.44 मीटर तक पहुंच चुका था.

इस सरकार में युवा आतंकवाद से ज्यादा जुड़े- उमर अब्दुल्ला
जम्मू : जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक विवादित बयान दिया है. उमर अब्दुल्ला का मानना है कि जम्मू एवं कश्मीर में पहले से ज्यादा  युवक आतंकवाद से जुड़ रहे हैं. उन्होंने इस बात पर दुख जताया कि संसद में हाल के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान  जम्मू एवं कश्मीर की तरफ पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया. यह बात उन्होंने  कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कही.

टीम में शामिल होकर नर्वस हूँ-कार्तिक
बर्मिंघम: अभ्यास मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावी पारियां खेलने के ठीक दस साल बाद उसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रहे दिनेश कार्तिक नर्वस तो हैं लेकिन रोमांचित भी हैं. इंग्लैंड में 2007 में हुई सीरीज के दौरान कार्तिक ने लॉडर्स पर 60, ट्रेंट ब्रिज में 77 और ओवल पर 91 रन बनाए थे. कार्तिक ने बीसीसीआई टीवी से कहा, 'मैं नर्वस हूं और थोड़ा रोमांचित भी.

ख़बरें और भी...

स्निफर डॉग की जान का दुश्मन बना ड्रग माफिया, पुलिस दे रही सुरक्षा

इंटरनेशनल टाइगर डे: बाघ भूखा भी हो, तो भी घास नहीं खाता

जब डॉग 'मैक्डोना' ने दिए सिंगर 'मडोना' जैसे पोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -