आज सुबह की बड़ी ख़बरें..
आज सुबह की बड़ी ख़बरें..
Share:

मराठा आरक्षण: समर्थन में विधायकों का इस्तीफ़ा
मुंबई : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन हिंसक रुख अख्तियार कर चुका है. देवेंद्र फडणवीस सरकार इस मुश्किल में है कि मराठाओं को आरक्षण कैसे दिया जाए. सरकार इस मुश्किल में घिरती  नज़र आ रही है. इसी बीच सरकार की मुश्किलें और बढ़ा दी है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद से शिवसेना और एनसीपी के एक - एक विधायक ने इन्होने मराठा आरक्षण मांग के समर्थन में सरकार से इस्तीफे की पेशकश कर डाली.

 

शौचालय की सफाई ना करने पर टीचर ने छात्राओं को घर भेजा
गोरखपुर. बेटियों की शिक्षा के लिए सरकार द्वारा चलाई गई तमाम योजनाओं के बाद भी आज देश के कुछ गांव में उन्हें सही रूप से शिक्षा नहीं मिल पा रही है. छात्राएं स्कूल में पढ़ने जाती हैं लेकिन वहां उन्हें शिक्षा देने के बदले में उनसे शौचालय साफ़ करवाए जा रहे है. हाल ही में एक ऐसी ही घटना देवरिया जिले से सुनने में आई है जहां दो छात्राओं ने ये आरोप लगाया है कि विद्यालय में उनसे शौचालय साफ़ करवाया जा रहा था और जब उन्होंने साफ़ करने से मना कर दिया तो उन्हें स्कूल से भगा दिया.

 

देश में जारी शिक्षा का धर्मांतरण
लखनऊ:  इस्लामीकरण का मामला इन दिनों थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. उत्तरप्रदेश के सरकारी स्कूलों के इस्लामीकरण का मामला अब गोरखपुर और देवरिया से आगे निकल चुका है. अब जानकारी मिली है कि बहुत से ऐसे सरकारी स्कूल है जिनके नाम में इस्लामिया जोड़कर उनके ऊपर मजहबी तरीके से नियम थोपने का कार्य किया जा रहा है. हाल ही में सुल्तानपुर जनपद का एक मामला सामने आया है जिसमे सात स्कूल संचालित हुए है और इन स्कूलों में रविवार को छुट्टी होने की जगह शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है.

पाक पीएम बनने की और इमरान खान...
इस्लामाबाद : पाकिस्तान में जल्द ही नए पीएम की घोषणा हो जाएगी. कल हुए चुनावों के बाद अब तक वोटों की गिनती जारी है. ताज़ा आ रहे रुझानों में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि  इमरान खान ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बन सकते है. 

 

अभ्यास मैच में भारत की स्थति ख़राब
नई दिल्ली : इंग्लैंड की जमीन पर टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम वहां पर अभ्यास मैच खेल रही है. भारत और एसेक्स के बीच खेले जा रहे 3 दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं. दिनेश कार्तिक 82 रन और हार्दिक पांड्या 33 बनाकर नाबाद हैं और इनके बीच 61 रन की साझेदारी हो चुकी है. 

ख़बरें और भी..

कारगिल विजय दिवस : जब कैप्टन बत्रा ने कहा 'दिल मांगे मोर'

देश में जारी शिक्षा का धर्मांतरण

बीजेपी-आरएसएस सरकार बनने से रोकने को कुछ भी करेगी कांग्रेस : राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -