अब तक की बड़ी सुर्खियां
अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

हरा झंडा इस्लामी या पाकिस्तानी जवाब दे मोदी सरकार 
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा देशभर की इमारतों और धार्मिक स्थानों पर से हरे रंग के झंडों को हटाने के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी, इसके एवज़ में सर्वोच्च अदालत ने केंद्र सरकार से जवाब तलब किया है. इस मामले की अध्यक्षता जस्टिस एके सिकरी कर रहे थे, उन्होंने दायर हुई याचिका की एक प्रति अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को देने के लिए कहा ताकि वे केंद्र की तरफ से जवाब पेश कर सकें.

 

मॉब लिंचिंग पर SC का फैसला
समाज में बढ़ती नफरत और हिंसा का नाम है मॉब लिंचिंग. सांप्रदायिक तनावों, भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या के बढ़ते कदम पर आज देश की सर्वोच्च न्यायालय अपना फैसला दिया. जिसमे गौरक्षा  के नाम पर भीड़ के द्वारा हिंसा करते हुए किसी की जान लिए जाने के कृत्य पर निर्णय लिया गया. कुल पांच याचिकाओं पर सुनवाई करते सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सदन में इसके खिलाफ कानून बने. नागरिक कानून हाथ में नहीं ले सकते. गौरतलब है कि एमनेस्टी इंटरनेशनल ने सांप्रदायिक तनावों, भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिंचिंग) और हेट क्राइम पर एक विस्तृत रिपोर्ट साँझा की है. 

 

'महिलाओं के ख़िलाफ़ हिंसा का कारण बॉलीवुड'
ज्यादातर मौकों पर अपने तेवर और उटपटांग बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाली केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने फिर एक अजीबोगरीब बयान दिया है. मंत्री जी ने महिलाओं के ख़िलाफ़ बढ़ रही हिंसा का कारण बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा को बताया है. मेनका गांधी ने कहा है कि फिल्मों में रोमांस की शुरुआत ही छेड़छाड़ के साथ शुरू होती है.

राहुल की तोहिन करने वाले पर मायावती का कहर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद छिना
बहुजन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश को पद से हटा दिया गया है. जिसका कारण उनका कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के खिलाफ दिया गया विवादस्पद बयान रहा. उन्होंने राहुल गाँधी के खिलाफ बयान देते हुए कहा था की राहुल विदेशी माँ के बेटे है और कभी कामयाब नहीं हो सकते . जयप्रकाश ने  राहुल को लेकर ये भी कहा की वे कभी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते. मायावती ने आज यह सख्त कदम उठाते हुए पार्टी कार्यकर्ताओ को कहा पार्टी की लाइन से हटकर बयानबाजी न करे.

 

जेल से नवाज़ की अपील - मेरी पत्नी बीमार है दुआ करें
पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ हालिया जेल में बंद है. वहां से  नवाज शरीफ ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे लोग उनकी गंभीर रूप से बीमार पत्नी कुलसुम के लिए दिल से ठीक होने की दुआ करें.

 

बता दें कि नवाज़ की पत्नी कुलसुम को लंदन में दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया है. यहां उनका गले के कैंसर का इलाज चल रहा है. 

यह भी पढ़े..

यूपी 'नफरत की आग' फैलाने में नंबर वन-रिपोर्ट

मंदसौर के बाद अब विदिशा में 14 महीने की बच्ची से रेप

देशभर के कई हिस्से जलमग्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -