देश दुनिया की सुबह की बड़ी ख़बरें
देश दुनिया की सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

संयुक्त मालाबार नौसैनिक अभ्यास से घबराया चीन
नई दिल्ली : पश्चिमी प्रशांत महासागर में स्थित अमेरिका के गुआम नौसैनिक अड्डे के पास भारत, अमेरिका और जापान के बीच किए जा रहे हो रहे त्रिपक्षीय नौसैनिक अभ्यास मालाबार-2018 आगामी 6 से 15 जून तक चलेगा. इसके भारतीय भारतीय नौसेना के पोत प्रशांत महासागर पहुँच गए हैं .इस संयुक्त अभ्यास से चीन घबरा गया है. बता दें कि यह अभ्यास दो चरणों में होगा .पहला चरण छह से आठ जून तक हार्बर फेज का होगा और 9 से 15 जून तक समुद्री चरण का होगा.दुनिया की सबसे बड़ी ब्लू वाटर नेवी और दो बड़ी नौसेनाओं के बीच यह अभ्यास एक बड़ा रणनीतिक कदम है . हिंद महासागर में बढ़ती मुश्किलें, चीन और पाक से लगातार हो रहे विवाद के बीच यह अभ्यास काफी अहम हो गया है.

नायडू ने दी मोदी - शाह को चेतावनी
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चेतावनी दी है कि वह आंध्र राज्य को अस्थिर करने की साजिश न रचें अन्यथा इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. नायडू ने यह बात नव निर्माण दीक्षा कार्यक्रम से संबंधित एक जनसभा में कही. उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि भाजपा व्यवस्थित तरीके से आंध्र प्रदेश को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है.

अब्दुल फतह दूसरी बार बने मिस्र के राष्ट्रपति
मिस्र: मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सिसी ने दूसरी बार आज अपने देश का कार्यभार संभाला है. उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में आज चार साल के अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली. राष्ट्रपति  सिसी ने इस पद की शपथ ऐसे समय में ली है जब देश आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहा है. सिसी ने गत मार्च में हुए राष्ट्रपति चुनाव में वैध वोटों में से 97 प्रतिशत वोट हासिल किये थे. 

सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा 
राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तंज मारते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अन्य विपक्षी दलों के साथ हाथ मिला लेने से वह कानून के शिकंजे से नहीं बच पाएंगे.  सुशील मोदी ने कहा कि लालू परिवार के द्वारा काला धन अर्जित करने के कारण ही उनके हाथ से सरकार निकल गई. उपमुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि तेजस्वी यादव के ऊपर 1 साल पहले जो भ्रष्टाचार और बेनामी संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाए थे, उन सब सवालों का जवाब तेजस्वी अब तक नहीं दे पाएं हैं. सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कह कि   आरजेडी नेता लालू प्रसाद और उनके परिवार ने बीते कुछ सालों में जितनी भी बेनामी संपत्ति अर्जित की थी उसे प्रवर्तन निदेशालय जब्त कर रहा है.

पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद
जम्मू : पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है . शनिवार रात को पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीमा पर फिर गोलीबारी की गई,जिसका भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए.

जानिए आख़िरी बार कार्तिक ने कब खेला था टेस्ट मैच
नई दिल्लीः 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिये भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चुने गए थे. लेकिन वह अंगूठे में चोट के कारण टीम से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है 

नायडू ने दी मोदी - शाह को चेतावनी

मूलांक से पता करें क्या होगा आज आपके साथ

AC ना चलने पर बीजेपी नेत्री ने डॉक्टर को चप्पलों से पीटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -