आज सुबह की बड़ी ख़बरें
आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर ने आतंकियों ने सेना के एक बुलेट प्रूफ वाहन को निशाना बनाया, शनिवार सुबह आतंकियों के एक झुण्ड ने सेना के वाहन पर गोलियां बरसै और ग्रेनेड दागे. स्थानीय मीडिया के मुताबिक,  सेना की बुलेट प्रूफ गाड़ी 44RR शोपियां के कैंप में वापस आ रही थी. तभी आतंकियों ने हमला कर दिया. हालाँकि, इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

झारखण्ड: यहां के बलियापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने के दावे को लेकर विपक्ष को जमकर कोसा. पीएम ने कहा नामदार कभी कामदार का दर्द नहीं समझ सकते.पीएम ने यह बात 27 हजार करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद आयोजित सभा में कही. बता दें कि इस मौके पर पीएम ने कहा कि देश की पिछली सरकारों की विफलता के कारण ही लोग अँधेरे में रहने को मजबूर हुए.मोदी केवल अमीरों के लिए काम करते है,यह आरोप लगाने वालों से उन्होंने पूछा कि इन 18 हजार गांवों में कितने अमीर रहते हैं. कुछ लोग बिजली नहीं पहुंचने की अफवाह फैला रहे हैं .लोग कैमरा लेकर सरकार के दावों की पुष्टि करने के लिए इन गांवों में जा रहे हैं.70 साल बाद चार करोड़ घरों में जहां बिजली नहीं पहुंच पाई वहां केंद्र की सौभाग्य योजना के तहत बिजली पहुंचाई जाएगी.

पटना: पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा फिटनेस चैलेंज का जवाब देने के बाद अब बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को फिटनेस चैलेंज स्वीकारने के लिए कहा है. सुशिल ने कहा है कि राहुल गाँधी और तेजस्वी यादव जैसे अविवाहितों को फिटनेस चैलेंज स्वीकारना चाहिए. सुशिल मोदी ने एक ट्वीट के जरिए अपनी बात कही.

आख़िरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने  उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच गठबंधन भाजपा के लिए चुनौती माना. शुक्रवार को स्वीकार करते हुए शाह ने कहा 2019 में ये मिलन एक मुद्दा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस को या तो अमेठी में या रायबरेली में हराएगी. शाह ने यहां मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर पत्रकारों से कहा, "अगर बसपा और सपा गठबंधन बना कर चुनाव लड़ेंगी, तो ये हमारे लिए एक चुनौती होगी. लेकिन, हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम अमेठी या रायबरेली में से एक सीट जरूर जीतेंगे."

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग के साथ होने वाली अपनी आगामी वार्ता से मना करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर संकेत दिया है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी शिखर वार्ता अभी भी 12 जून को हो सकती है और उनका प्रशासन उत्तर कोरियाई अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत कर रहा है.

आखिरकार इस बात का फैसला आज खेले गए मैच के साथ हो ही गया कि आईपीएल 2018 के फाइनल में कौन-सी दो टीमें आमने-सामने होगी. हैदराबाद को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी चेन्नई का मुकाबला अब 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हैदराबाद के ही साथ होगा. आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 11 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को उसी के घर में जोरदार पटखनी देते हुए आईपीएल 2018 के फाइनल का टिकट कटा लिया. 

बंगला बचाने में लगी माया को काशीराम याद आये

अमित शाह ने यूपी में बसपा-सपा गठबंधन को चुनौती माना

भोपाल नहीं आएगी जेट की हैदराबाद-नागपुर फ्लाइट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -