3 अगस्त सुबह की बड़ी ख़बरें विस्तार से
3 अगस्त सुबह की बड़ी ख़बरें विस्तार से
Share:

नीरव मोदी के ​प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन सरकार से किया अनुरोध
नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिशें सरकार ने तेज कर दी हैं। भारत सरकार ने ब्रिटेन से नीरव मोदी को वापस भारत भेजने का अनुरोध किया है। विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने बताया कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए लंदन में भारत के उच्चायोग को एक अनुरोध भेजा गया है। 

अस्ताना में सुषमा स्वराज ने नेहरू से लेकर मनमोहन तक साधा निशाना

संतो की मांग राम मंदिर के लिए भी बने कानून
लखनऊ: यूपी के अयोध्या में राम मंदिर मुद्दा एक बार फिर चर्चा का विषय बन चूका है. राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर इस बार संतो के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी है. संतों ने कहा है कि जब सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के उलट जाकर केंद्र की बीजेपी सरकार एससी/एसटी एक्ट के लिए बिल ला रही है तो अयोध्या मामले में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भी कानून बनना चाहिए.

चोकसी के वकील का दावा कांग्रेस से थे रिश्ते

चोकसी के वकील का दावा कांग्रेस से थे रिश्ते
नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी मामले का आरोपी मेहुल चोकसी देश से फरार चल रहा है. जिसके बाद  एंटीगुआ में मेहुल चोकसी के वकील डॉ डेविड डोरसेट का दावा है कि भारतीय कारोबारी का कांग्रेस पार्टी से काफी नजदीकी रिश्ता है. इतना ही नहीं डेविड ने आगे कहा कि उनके क्लाइंट चोकसी को इसलिए परेशानी उठानी पड़ी है क्योंकि उनके कांग्रेस के साथ करीबी रिश्ते हैं.

हॉकी वर्ल्डकप: भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप से बाहर

सुप्रीम कोर्ट : IPC की धारा 497 असंवैधानिक, महिलाओं के लिए भेदभावपूर्ण'
नई दिल्ली : एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिए अब कानून खत्म किये जाने के लिए संकेत बताये जा रहे हैं. जी हाँ विवाहेतर संबंध को अपराध की श्रेणी आईपीसी के सेक्शन 497 में रखा जाता है जिसके चलते आप विवाह के बाद किसी से कोई संबंध नहीं रख सकते. लेकिन अब ये प्रावधान भी ख़त्म होने को हैं और इस पर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस सेक्शन को खत्म करने के संकेत दे दिए हैं. ये कहा जा सकता है कि सुप्रीम कोर्ट भी इससे सहमत है. 

 

हॉकी वर्ल्डकप: भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप से बाहर
नई दिल्ली :  44 साल बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने और महिला हॉकी वर्ल्ड कप जीतने का सपना अब सपना ही रह गया. आयरलैंड ने क्वॉर्टर फाइनल में भारत का यह सपना चकनाचूर कर दिया है.  आयरलैंड ने शूटआउट में भारत को 3-1 (0-0) से हराकर महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।  लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में गुरुवार देर रात दोनों टीमों के बीच खेला गया यह क्वार्टर फाइनल मैच तय समय में गोलरहित रहा और मैच शूटआउट में चला गया।

ख़बरें और भी...

काले धन पर मोदी सरकार को बड़ी सफलता, स्विस कोर्ट ने दिए बैंक खातों की जानकारी सार्वजनिक करने के आदेश

लगातार बारिश से गिर रही चीन की दीवार, बहा एक हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -