भीमा कोरेगांव केस: पुणे कोर्ट में 10 आरोपियों के खिलाफ हुई 5 हजार पन्‍नों की चार्जशीट दायर
भीमा कोरेगांव केस: पुणे कोर्ट में 10 आरोपियों के खिलाफ हुई 5 हजार पन्‍नों की चार्जशीट दायर
Share:

पुणे: भारत में चर्चित मामलों में से एक भीमा कोरेगांव हिंसा मामला सबसे ज्यादा चर्चित मामला है। यहां बता दें कि इस मामले में गुरुवार को पुणे पुलिस ने सेशंस कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। पुलिस ने कोर्ट में इस मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है यह चार्जशीट 5,160 पन्‍नों की है। जिन 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है, उनमें से पांच को छह जून को गिरफ्तार किया गया था। वहीं इस मामले में पांच आरोपी अभी भी फरार हैं।

चीनी सेना ने फिर की भारत में घुसपैठ, लद्दाख की पांगोंग त्सो झील में की नौकाएं तैनात

यहां बता दें कि गुरुवार को पुणे पुलिस ने सेशंस कोर्ट में पांच आरोपियों वकील सुरेंद्र गडलिंग, शोमा सेन, महेश राउत, सुधीर ढवले और रोना विल्सन समेत दस आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इन्हें 6 जून को गिरफ्तार किया गया था, इससे पहले चार्जशीट तय समय सीमा में दायर नहीं किए जाने के खिलाफ सुरेंद्र गडलिंग ने हाईकोर्ट में भी अपील की थी। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था।

राम मंदिर पर बोले बाबा रामदेव, कहा समझौते का समय निकल गया है पीछे

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने चार्जशीट दायर करने की समयसीमा बढ़ाने के पुणे सेशंस कोर्ट के फैसले को सही ठहराया था। अब माना जा रहा है कि चार्जशीट दायर होने के बाद आरोपी जमानत के लिए अर्जी दे सकते हैं।इस मामले में आरोपी रोना विल्सन और प्रतिबंधित संगठन सीपीआई माओवादी के ईस्टर्न रिजनल ब्यूरो की समिति के सचिव और केंद्रीय समिति के सदस्य आरोपी किशन दा उर्फ प्रशांत बोस और उनके साथ इस संगठन के भूमिगत सदस्य देश के प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश का हिस्सा बने। 


खबरें और भी 

बेइज्जती ने ली हेड कॉन्स्टेबल की जान, दिल्ली सचिवालय में खुद को मारी गोली

सीबीआई निदेशक राकेश अस्थाना के मामले में आज अहम् सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

देश में अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट से जुड़े नशा तस्‍करों के तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -