आरएसएस पर फिल्म को भागवत की मंजूरी, बजट जानकर चौक जायेंगे आप

अगर खबरों कि माने तो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू संस्था राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर  फिल्म बनने को स्क्रिप्ट पड़ने के बाद हरी झंडी दिखा दी है. सूत्रों के अनुसार फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने फिल्म को कई भाषाओं में बनाने की सहमति प्रदान कर दी है. फिल्म को हिंदी, तेलगु समेत चार अन्य भाषा में निर्मित किया जायेगा.  इस फिल्म में आरएसएस के इतिहास को मुंबई के प्रोड्यूसर राज सिंह के साथ मिलकर तुलसीराम नायडू को-प्रोड्यूस करेंगे, जिन्हें कन्नड़ सिनेमा की दुनिया में लहरी वेलु के नाम से जाना जाता है.

 लहरी वेलु ने पिछले साल बीजेपी ज्वाइन की थी और फ़िलहाल कर्नाटक में बीजेपी की और से सक्रीय है. आरएसएस पर बनने वाली फिल्म की स्क्रिप्ट फिल्म ‘बाहुबली’ के दोनों पार्ट्स की स्क्रिप्ट लिख चुके के.वी.वी. विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखी गई है. बताया जा रहा है कि इस फिल्म को अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले रिलीज किया जा सकता है. फिल्म को लेकर बात करते हुए लहरी वेलु ने बताया कि इस फिल्म को बनाने का आइडिया उनके दिमाग में आया था. इसके बाद उन्होंने इसकी चर्चा विजयेंद्र प्रसाद से की. प्रसाद को वेलु का आइडिया पसंद आया और उन्होंने काफी रिसर्च करने के बाद आरएसएस पर बनने जा रही फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी. लहरी वेलु ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म की सहमती के लिए दो साल पहले संघ प्रमुख से संपर्क किया था जिन्हें यह आइडिया काफी पसंद आया. वेलु के अनुसार फिल्म 180 करोड़ रुपए के बजट में बनाई जाएगी 

वेलु का कहना है कि इस फिल्म को बनाने के पीछे केवल यह मकसद है कि लोगों को आरएसएस की विचारधारा, उनके बलिदान और संघर्ष के बारे में बताया जा सके. कलात्मकता की दृष्टि से बाहुबली की स्क्रिप्ट के लेखक के.वी.वी. विजयेंद्र प्रसाद की पूर्व सफलताओं के सम्मान में और फिल्म की सफलता की कामना के साथ कुछ पोस्टर खबर के साथ है. उम्मीद है सम्मान सूचक ये पोस्टर पसंद किये जायेगे. अब देश भर के सिने प्रेमियों को आरएसएस की ऐतिहासिक गौरव गाथा का बखान करती इस फिल्म का इंतज़ार है.  

जनता के पास हमारी सरकार से अच्छे विकल्प मौजूद: बीजेपी नेता

दिल्ली सरकार और न्यायपालिका के साथ पीएम मोदी का समान बर्ताव : केजरीवाल

कठुआ गैंगरेप मामले के ट्रायल पर रोक लगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -