भागवत करेंगे मप्र चुनाव की ब्लू प्रिंट तैयार
भागवत करेंगे मप्र चुनाव की ब्लू प्रिंट तैयार
Share:

उज्जैन : आगामी वर्ष में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति उज्जैन के माधव सेवा न्यास परिसर में बनाई जाएगी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत यहां 30 दिसंबर 2017 से 5 जनवरी 2018 तक न्यास परिसर में रहेंगे। इस दौरान वे बैठकों में व्यस्त रहेंगे। केवल चार जनवरी को भारत माता मंदिर के शुभारंभ समारोह में वे सामने आएंगे। इस कार्यक्रम में पांच हजार से ज्यादा लोग भाग लेंगे। माना जा रहा है मप्र विधानसभा चुनाव को देखते संघ की बैठकों का आयोजन यहां किया जा रहा है। बैठकों में संघ के अन्य काम-काज की समीक्षा के अलावा विधानसभा चुनाव का मुद्दा खास होगा।

संघ से जुड़े माधव सेवा न्यास द्वारा महाकाल मंदिर के समीप निर्मित भारत माता मंदिर में 4 जनवरी को शुभारंभ के लिए संघ प्रमुख को आमंत्रित किया गया है। पर वे 30 दिसंबर को आएंगे और 5 जनवरी को रवाना होंगे। इस बीच वे न्यास परिसर में ही रहेंगे। जहां संघ की सभा कार्यकारिणी की बैठक के साथ अन्य बैठकें भी होंगी। इन बैठकों में संघ की गतिविधियों की समीक्षा होगी तथा अगली रणनीति तय होंगी। इसी में मप्र विधानसभा चुनाव का मुद्दा भी शामिल होगा। इन बैठकों में संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य सहित 20 से ज्यादा प्रमुख पदाधिकारी आएंगे।

4 जनवरी को होने वाले भारत माता मंदिर के शुभारंभ समारोह में ही संघ प्रमुख सार्वजनिक रूप से मंच पर दिखाई देंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से पांच हजार लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। जिन्हें डॉ. भागवत संबोधित करेंगे। समारोह में निवृत्तमान शंकराचार्य सत्यमित्रानंद गिरि व साध्वी ऋतंभरा सहित अन्य प्रमुख संत शामिल रहेंगे। आयोजन की व्यवस्था देख रहे संघ के प्रांत सह कुटुंब प्रबोधन प्रमुख विजय केवलिया के अनुसार डॉ. भागवत का केवल 4 जनवरी को ही प्रकट कार्यक्रम है। शेष दिन वे संघ की बैठकों में व्यस्त रहेंगे.

एचपीवी टीका भारत में लाने पर आरएसएस ने जताया विरोध

देशभक्ति की शिक्षा से भी रूबरू होंगे बच्चे

भागवत पर ओवैसी का तीखा प्रहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -