भागलपुर: धार्मिक जुलुस से भड़का दंगा हुआ हिंसक
भागलपुर: धार्मिक जुलुस से भड़का दंगा हुआ हिंसक
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान गाना बजाने के मुद्दे पर दो समुदायों के लोगों के बीच हुई झड़प में कम से कम छह पुलिसकर्मियों सहित तीन लोग जख्मी हुए हैं. भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके में हुई.

बता दें कि ये इलाका केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का है. चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला था. अधिकारी ने जानकारी दी कि नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए इस जुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा.

धार्मिक जुलूस में गाना बजाना चल रहा था जिसके भड़काऊ बोल पर वहां के लोगों को आपत्ति हुई, इसके बाद दोनों गुटों में कहासुनी हुई, फिर बात कहासुनी से बढ़कर पथराव तक आ पहुंची. देखते ही देखते मामले ने हिंसक रूप ले लिया और पूरा इलाका तनावग्रस्त हो गया. एसएसपी ने पुष्टि की है कि मामूली विवाद के बाद बाद दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.

क्या है श्रीलंका में भड़की हिंसा का कारण ?

भारत-पाक के रिश्तें सुधरने वाले नहीं- पाक विदेश मंत्री

जानिए क्यों हुए, बुद्ध के अनुयायी हिंसात्मक?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -