छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है ताइवान का यह खूबसूरत शहर

छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है ताइवान का यह खूबसूरत शहर

ताइवान एक बहुत ही खूबसूरत देश है. ताइवान की राजधानी ताइपे देश की राजनीतिक आर्थिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र बिंदु है. इसके अलावा ताइपे शहर एक बहुत ही खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. यहां पर मध्य एशिया के मुख्य शहरों में से एक दूसरी सबसे बड़ी इमारत भी मौजूद है. यहां पर आप बहुत सारी खूबसूरत जगहों पर घूमने का मजा ले सकते हैं. अगर आप भी घूमने के लिए किसी खूबसूरत जगह की तलाश में है तो इस बार ताइपे ज़रूर  जाएं.

ताइपे में मौजूद  लौंगशानल मंदिर वास्तुकला का बहुत अद्भुत संगम है. यहां की खूबसूरती आपको मंत्रमुग्ध कर देगी. यह मंदिर देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है. इस मंदिर का निर्माण 1738 में करवाया गया था. आप यहां पर शांति से अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं. 

च्यांग काई शेक में मेमोरियल हॉल टूरिस्ट के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है. यहां पर मौजूद बड़ी सी खूबसूरत प्रतिमा के निकट नियमित अंतराल पर गार्ड माउंटिंग समारोह मनाया जाता है. यहां पर एक बहुत ही खूबसूरत पार्क भी बना हुआ है. 

अगर आपको शॉपिंग करना पसंद है तो यहां पर मौजूद शिलिंग नाईट मार्केट जरूर जाएं. यहां पर आप कपड़ों के साथ-साथ बैग्स फुटवियर और अलग-अलग तरह के आइटम खरीद सकते हैं. 

ताइपे में दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में से एक इमारत मौजूद है जिसका नाम ताइपे 101 है.  इस इमारत को 2004 में बनवाया गया था. बुर्ज खलीफा का निर्माण होने से पहले इस इमारत को दुनिया की सबसे ऊंची इमारत माना जाता था, पर बुर्ज खलीफा बनने के बाद यह दूसरे नंबर पर आ गयी. इस इमारत में लगी लिफ्ट को दुनिया की सबसे तेज लिफ्ट माना जाता है. इस इमारत के ऊपर से आप पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

 

बारिश के मौसम में अपने पार्टनर के साथ लें इन जगहों पर घूमने का मजा

विदेश में मौजूद है ये खूबसूरत हिन्दू मंदिर

जानिए कौन से हैं उदयपुर के टॉप टूरिस्ट प्लेस

?