बॉलीवुड की वो सुपरहिट फिल्में जिन्हें तमिल इंडस्ट्री ने किया है Copy
बॉलीवुड की वो सुपरहिट फिल्में जिन्हें तमिल इंडस्ट्री ने किया है Copy
Share:

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी  होती हैं जिन्हें हॉलीवुड या तो फिर साउथ की फिल्मों से कॉपी किया जाता है. साउथ की फिल्में काफी सुपरहिट होती हैं और उन्हें बॉलीवुड में भी हिट करने के लिए बॉलीवुड फिल्मों के निर्माता उन्हें खरीद लेते हैं और हूबहू वही फिल्म को हिंदी में बना देते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है सिर्फ बोल्ल्य्वूदो वाले ही कॉपी करते हैं, बल्कि तमिल फिल्म वाले भी कई हिंदी फिल्मों को कॉपी कर चुके हैं. जी हाँ, आज ऐसी ही कुछ फिल्में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी नहीं जानते होंगे. आइये जानते हैं उन फिल्मों के बारे में.

*Manithan - Jolly LLB :

तमिल की 'मणिथन'(2016) को हिंदी फिल्म 'जॉली एल एल बी'(2013) की तर्ज पर बनाई गयी है जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था. तमिल की उस फिल्म में हंसिका मोटवानी, राधा रवि, प्रकाश राज और विवेक थे. इतना ही नहीं उन्होंने 'जॉली एल एल बी 2' को भी कॉपी किया है.

* Gopala Gopala - OMG :

अक्षय कुमार और परेशा रावल की 'ओह माय गॉड'(2012) और तमिल फिल्म 'गोपाला गोपाला'(2015) भी एक जैसी ही फिल्म हैं जिसमें वेंकटेश और पवन कल्याण, अक्षय और परेश की भूमिका में नज़र आये थे.

* Nanban - 3 Idiots :

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म '3 इडियट्स'(2009) और तमिल फिल्म 'Nanban'(2012) हूबहू एक जैसी हैं. राजकुमार हिरानी की फिल्म 3 idiots को तमिल में कॉपी किया गया है जिसमें विजय, जीवा, श्रीकांत, Ileana D'Cruz, सथ्यन और सथ्यराज हैं.

* Shankar Dada Zindabad - Lage Raho Munnabhai :

'शंकर दादा' साल 2007 में आयी थी वहीं 'लगे रो मुन्ना भाई' साल 2006 में आ चुकी थी. इसी को देखते हुए तमिल के निर्माता ने वैसी ही फिल्म बनाई जिसका नाम रखा 'शंकर दादा ज़िंदाबाद'.

इमरान के हमशक्ल ने मचाई पाकिस्तान में धूम

यह है वो पत्रकार जिसने सुलगाई विरोध की चिंगारी

धवन जी के लड़के ने तो कमाल ही कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -