बारिश के मौसम का असली मज़ा लेना है तो करे यहाँ की सैर
बारिश के मौसम का असली मज़ा लेना है तो करे यहाँ की सैर
Share:

बारिश के आते ही मौसम पूरी तरह बदल जाता है. मिटटी की सोंधी सोंधी खुशबू मन को लुभाती है. चारों तरफ छाई हरियाली आँखों को ठंडक पहुँचाती है. जब बारिश की हलकी हलकी बुँदे हमारे चेहरे पर पड़ती है तो हर चहरे पर मुस्कान आजाती है. कुल मिला कर हम कह सकते है कि बारिश का मौसम एक खुशनुमा मौसम होता है. ऐसे में यदि आप बाहर कही सैर पर जाने की सोच रहे है तो इन तीन जगहों पर जरूर जाए.   

1. गोवा: मानसून में गोवा घूमने का मन तो हर किसी का करता है, आखिर यह जगह है ही इतनी खूबसूरत जगह।वैसे तो गोवा में हर सीजन में काफी भीड़ रहती है. लेकिन बारिश के मौसम में तो और ज्‍यादा यह जगह खूबसूरत हो जाती है. बारिश की फुहारों और ठंडी हवाओं में मस्‍त होकर यहां के बीच पर घूमना बहुत अच्‍छा लगता है.

2. शिलॉग, मेघालय: खूबसूरत हिल्‍स और वादियों के कारण शिलॉग को भारत का स्‍कॉटलैंड भी कहा जाता है. जुलाई के सीजन में घूमने के लिए ये परफेक्‍ट जगह है. हरियाली भरे हिल्‍स, वाटरफॉल और लेक्‍स इस जगह को बेहद सुंदर और दर्शनीय बनाती हैं. एक और चीज जो आपको यहां पर मिलेगी वो है मानसिक शांती. ऐसा इसलिए क्‍योंकि शहर के शोरगुल से ये काफी दूर बसा हुआ है.

3. ओरछा, मध्‍यप्रदेश: ये सिटी जंगलों के बीच बसी हुई है. यहां पर कई ऐतीहासिक प्‍लेसेस है और कई तरह के सुदंर बनावट वाले मंदिर भी हैं जो बारिश के मौसम में बेहद खूबसूरत लगते हैं. मध्‍यप्रदेश की सबसे मुख्‍य नदी बेतवा की सातों धाराएं ओरछा में आकर मिलती है जो पर्यटकों के लिए बड़ा ही अद्भूत नजारा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -