7  हजार करोड़ को छुएगा भारतीय बंदरगाहों का लाभ
7 हजार करोड़ को छुएगा भारतीय बंदरगाहों का लाभ
Share:

सिंगापुर : इस वर्ष भारतीय बंदरगाहों का लाभ 7000 करोड़ रुपए तक पहुंच सकता है जो तीन साल पहले के लाभ से दो गुना से भी ज्यादा होगा. यह बात केंद्रीय सडक़ परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने आसियान-भारत प्रवासी भारतीय दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कही.

उल्लेखनीय है कि आसियान-भारत प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में केंद्रीय सडक़ परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत में निवेश पर लाभ की संभावनाएं बहुत ऊँची हैं .साथ ही निवेश के लिए सभी प्रकार की परियोजनाएं भी उपलब्ध हैं.देश के सभी बंदरगाह लाभ की स्थिति में हैं और इस वर्ष उनका लाभ 7000 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है.गडकरी ने इस बार के लाभ को तीन साल पहले के 3000 करोड़ रुपए के लाभ के दो गुना से भी ज्यादा बताया.

बता दें कि इस अवसर पर गडकरी ने बताया कि भारत में छह नए बंदरगाहों के निर्माण की योजना बनाई जा रही है. इस सम्मेलन में भारत में कारोबार व निवेश के अवसरों पर ही चर्चा हो रही है.गडकरी ने उद्घाटन सत्र में दक्षिण पूर्व एशियायी देशों के संघ (आसियान) के निवेशकों को भारत में ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं में निवेश के लिए आमंत्रित कर देश में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति से भी अवगत कराया.

यह भी देखें

मालवाहक जलपोत को आज रवाना करेंगे गड़करी

'मेथनॉल इकॉनमी फंड' पर विचार कर रही सरकार -गड़करी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -