इस गरीब ने जो किया उसके बारे में सुनकर आप भी रह जायेंगे हैरान

इस गरीब ने जो किया उसके बारे में सुनकर आप भी रह जायेंगे हैरान

केरल बाढ़ से पीड़ित हुए लोगों की मदद करने के लिए कई बड़ी हस्ती सामने आई है और लाखों करोड़ों रुपये देकर उनकी मदद की है. लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके पास खुद ही कुछ देने के लिए नहीं है लेल्किन फिर भी वो बढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. कुछ समय पहले ऐसे ही एक लड़की का नाम आया था जिसमें अपनी जमापूंजी उन लोगों के लिए डोनेट कर दिए. इसके बाद एक और शख्स सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे.

अल्बर्ट आइंस्टीन का चाय-निमंत्रण वाला पत्र होगा नीलाम, इतनी होगी कीमत

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक भिखारी दिख रहा शख्स केरल के एराट्टुपेट्टा शहर के नगर निगम चेयरमैन टी.एम रशीद के यहां पहुंचा जगह पर बढ़ पीड़ितों के लिए दाना दिया जाता है. इस बात की जानकारी रशीद ने दी कि जब वो उनके दरवाज़े पर आया तो उसे गरीब मानगर 20 रूपए दे दिए. लेकिन हैरानी तब हुई जब वो शख्स गया नहीं बल्कि अपने पैसे वहां बैठकर गिनने लगा. उसके पास कुल जमा किए हुए 94 रुपए थे जो उन्हें वापस देकर चला गया. इसी के साथ उसने एक बात भी कही जिसे रशीद का दिल भर आया.

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक ब्रिज, चलने में रूह काँप जाएगी

उस शख्स ने कहा कि वह केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए डोनेशन देना चाहता है. उसे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि राहत फंड के पैसे कहां डोनेट होते हैं इसलिए 4 किलोमीटर लगातार पैदल चलते हुए वह पहुंचा और वो पैसे दे कर चला गया. पता लगाया गया तो उस शख्स की पहचान केरल के कोट्टायम शहर मोहानन भिखारी के रूप में की गई जिसकी हर कोई तारीफ ही कर रहा है.

यह भी पढ़ें..

8 महीने का बच्चा हुआ 'ग्रेजुएट', जानिए कैसे

एक घर से मिले 17 जहरीले और खतरनाक नाग, लेकिन आये कहाँ से

?