कार्य को करने से पहले दर्शन कर लें इन 4 चीजों के निश्चित ही मिलेगी सफलता
कार्य को करने से पहले दर्शन कर लें इन 4 चीजों के निश्चित ही मिलेगी सफलता
Share:

व्यक्ति अपनी दिनचर्या के दौरान प्रतिदिन कई चीजों को देखता है जिसका प्रभाव उसके जीवन पर भी होता है. हमारे शास्त्रों में भी कई ऐसी चीजों के विषय में बताया गया है जिसके दर्शन मात्र से व्यक्ति को इतना पुण्य मिलता है जितना की दान, हवन करने पर व्यक्ति को प्राप्त होता है. आइये जानते है गरुड़ पुराण में दी गई ऐसी ही कुछ चीजों के विषय में....

गौ दर्शन करने से – हिन्दू धर्म शास्त्रों में गाय को माता कहा गया है जिसमे समस्त 33 करोड़ देवी देवता निवास करते है. यदि सुबह-सुबह आपको रास्ते में किसी गौ माता के दर्शन हो जाते है तो यह आपके लिए बहुत शुभ होता है इनके दर्शन से आपको अपने कार्य में सफलता मिलती है और आपका सम्पूर्ण दिन शुभ होता है.

गौ मूत्र के दर्शन – गौ मूत्र को हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है इसका सेवन करने से व्यक्ति के कई असाध्य रोग समाप्त हो जाते है. यदि आपको सुबह-सुबह गौ मूत्र के दर्शन हो जाते है तो यह भी आपके कार्य की सफलता के लिए शुभ होता है.

गौ शाला – कहीं जाते समय किसी गौशाला के दर्शन होना बहुत शुभ होता है और यदि व्यक्ति प्रतिदिन गौ शाला में जाकर कुछ समय गाय की सेवा में व्यतीत करता है तो इससे उसे पुण्य प्राप्त होता है.

पकी फसल के दर्शन – यदि आपको अपने रास्ते में कोई पकी हुई फसल दिखाई देती है तो यह भी आपको पुण्य की प्राप्ति कराती है गरुड़ पुराण के अनुसार अगर व्यक्ति अपने कार्य पर जाने के पूर्व किसी खेत में पकी फसल देखता है तो उसका वह कार्य अवश्य पूर्ण होता है.

 

ऐसे मरने वालों की आत्माएं हमेशा भटकती रहती है

बच्चे का नाम ये न रखें वरना अंजाम बहुत बुरा हो सकता है

ये आसान से काम बालगोपाल को प्रसन्न करने के लिए काफी हैं

आप भी जान लें की आखिर कैसे नंदी बैल, भगवान शिव तक पहुंचे?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -