शादी करने से पहले जरूर जान लें यह चीजें

शादी करने से पहले जरूर जान लें यह चीजें

सभी लड़के लड़कियां अपने लिए ऐसा जीवन साथी चाहते हैं जो इमानदार, केयरिंग और लविंग हो. जीवनभर रिश्ता निभाने के लिए एक अच्छे और ईमानदार जीवन साथी का होना बहुत जरूरी होता है. इसलिए जीवन साथी चुनते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. इन बातों को जाने बिना कभी भी शादी के लिए हां नहीं कहनी चाहिए. 

1- अगर आप शादी करने जा रहे हैं तो पहले इस बात का पता जरूर लगाएं कि जिससे आप शादी कर रहे हैं उसके अंदर आत्मविश्वास है या नहीं. आत्मविश्वास की कमी होने पर लोग शिकायत करने से भी घबराते हैं. 

2- इमोशनल होना बहुत अच्छा होता है, पर अगर आपका पार्टनर हद से ज्यादा इमोशनल है तो इसका असर आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है.  ज्यादा इमोशनल पार्टनर बार बार आपसे अपने प्यार को ले करके कंफर्मेशन चाहता है. आपका जवाब हां होने पर भी उन्हें पूरी तरह से तसल्ली नहीं होती है. ज्यादा इमोशनल लोग अपने रिश्ते को लेकर इन सिक्योरिटी फील करते हैं. 

3- अगर आपका होने वाला पार्टनर आपकी दोस्तों से जलन, फ्रेंड्स के साथ आउटिंग पर जाने से गुस्सा होना, मेल या फीमेल दोस्तों की बुराई करने करता है तो सावधान हो जाएं. इस तरह का पार्टनर हमेशा अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षित रहता है जो आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है.

 

स्टनिंग लुक पाने के लिए करीना कपूर से लें ड्रेसअप टिप्स

भूलकर भी ना बनाएं ऐसे नेचर वाली गर्लफ्रेंड

बोल्ड और खूबसूरत लुक पाने के लिए सोनाक्षी सिन्हा की तरह कैरी करें साड़ी

?