पावर बैंक खरीदने से पहले हो जाए सावधान
पावर बैंक खरीदने से पहले हो जाए सावधान
Share:

नई दिल्ली. स्मार्टफोन में बैटरी की समस्या हमेशा बनी रहती है. अब हर जगह चार्जर ले जाना संभव नहीं हो पाता. इस समस्या के समाधान के लिए आए हैं पावर बैंक. पावर बैंक का टुवान करते समय ध्यान रखें कि अगर आपके पास एक डिवाइस है तो कम क्षमता वाला पावरबैंक लें और अगर आपके पास एक से ज्यादा डिवाइस हैं तो ज्यादा क्षमता वाला पावरबैंक खरीदें.

पावरबैंक खरीदने से पहले उसके ऊपर लिखी mAh कपैसिटी चेक करें. यह कपैसिटी आपके स्मार्टफोन से ज्यादा ही होनी चाहिए. यानी आपके फोन की बैटरी 2000 mAh की है तो आप 2500 mAh से ऊपर का ही पोर्टेबल चार्जर लें. ताकि, जरूरत पड़ने पर यह पोर्टेबल चार्जर आपके फोन को कम से कम एक बार फुल चार्ज देने के लायक हो.

पावरबैंक का आउटपुट वोल्टेज हमेशा आपके फोन चार्जर के आउटपुट वोल्टेज के बराबर होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो आपका फोन चार्ज नहीं हो पाएगा. वहीं, आप अपने चार्जर से पावरबैंक को भी चार्ज नहीं कर पाएंगे.

सेल्स के प्रकार पर भी ध्यान दें लिथियम आयन है या लिथियम पॉलिमर है. लिथियम आयन सेल्स सस्ते होते हैं और आसानी से मिल जाते हैं. वहीं लिथियम पॉलिमर महंगे होते हैं, पर प्रति युनिट वेट अधिक चार्ज डेनसिटी देते हैं. किसी अच्छे ब्रैंड का ही पावर बैंक खरीदें.

स्विगी ने लॉन्च किया ‘स्विगी एक्सेस’

फ्लिपकार्ट पर ग्रैंड होम एप्लायसेंज सेल

सेकेंड हैंड फोन खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -