काले होंठों को गुलाबी बनाता है चुकंदर
काले होंठों को गुलाबी बनाता है चुकंदर
Share:

होंठ चेहरे को खूबसूरत बनाने में बहुत ही अहम भूमिका निभाते हैं. सभी लड़कियां अपने होठों को खूबसूरत और गुलाबी बनाना चाहती हैं, पर लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण होंठ धीरे-धीरे ड्राई होने लगते हैं. ड्राईनेस के कारण धीरे-धीरे होठों का रंग काला पड़ने लगता है. काले होंठ किसी भी लड़की की खूबसूरती खराब कर देते हैं. इसलिए आज हम आपको होठों को गुलाबी बनाने के कुछ नेचुरल तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके होंठ काले हो गए हैं तो नींबू का इस्तेमाल करें. नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. इसके अलावा निंबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग के गुण मौजूद होते हैं, जो आपके होंठों के कालेपन को दूर करने में सहायक होते हैं. अगर आप नियमित रूप से निंबू के रस में थोड़ा सा पानी मिलाकर आपके होठों पर लगाती हैं तो इससे आपके होठों का कालापन दूर हो जाता है. 

2- ऑलिव ऑयल के इस्तेमाल से भी आप अपने होठों को गुलाबी बना सकती हैं. रोजाना होठों पर ऑलिव ऑयल से मसाज करने से आपकी फटे होंठ ठीक हो जाते हैं, और आपके होठों का रंग गुलाबी हो जाता है. 

3- चुकंदर का रंग प्राकृतिक रूप से लाल होता है. अपने होठों को गुलाबी बनाने के लिए चुकंदर को काटकर इसके टुकडे को अपने होठों पर रगड़ें. ऐसा करने से आपके होठों का रंग गुलाबी हो जाएगा.

 

पत्तागोभी के इस्तेमाल से पाएं दमकती हुई त्वचा

पालक की हरी-हरी पत्तियां निखार सकती हैं आपका रूप

बालों को काला करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -