टीम इंडिया के साथ रहना बीटल के झुंड सामान था  : ग्रेग चैपल
टीम इंडिया के साथ रहना बीटल के झुंड सामान था : ग्रेग चैपल
Share:

टीम इंडिया की कोचिंग को लेकर चैपल ने तोड़ी चुप्पी, बोले, 'बीटल के झुंड जैसी थी टीम इंडिया और...' नई दिल्ली : भारतीय टीम के सबसे विवादित कोच रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने कहा है कि टीम इंडिया को कोचिंग देना उनके अनुमान से ज्यादा मुश्किल अनुभव रहा था।

चैपल 2005 से 2007 तक टीम इंडिया के कोच रहे थे। इस दौरान भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के साथ उनके मतभेद काफी चर्चा में रहे थे। गांगुली को इसी मतभेद के चलते टीम की कप्तानी भी गंवानी पड़ी थी। चैपल ने कहा कि यह शायद किसी के लिए भी उसकी सोच से ज्यादा पेचीदा था। बतौर टीम इंडिया के कोच के दौरान बहुत से अच्छे बुरे अनुभव रहे। किसी के लिए भी बाहर से देखते हुए इसकी जटिलता का अनुमान करना बेहद कठिन था।

ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन इंडिया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, टीम इंडिया के साथ रहना उसी तरह था जैसा कि आप बीटल के झुंड के बीच रह रहे हों। लोगों के बीच क्रिकेट जुनूनी स्तर पर है जो आप से बहुत सी उम्मीदें लगाए रहते हैं। बाहर से देखने में पता नहीं चलता लेकिन जब आप टीम को अंदर से देखते हैं तो आपको पता चलता है कि खिलाड़ी कितने दबाव में रहते हैं। एक भारतीय क्रिकेटर बनना वाकई आसान नहीं है, खासकर एक प्रसिद्ध क्रिकेटर के लिए तो बिल्कुल नहीं। उसे बहुत से दबाव का सामना करना पड़ता है।

ग्रीनपार्क में फ्री में देखने को मिलेगा इंडिया और न्यूज़ीलैंड मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -