बालों के झड़ने की समस्या को दूर करती है ग्रीन टी
बालों के झड़ने की समस्या को दूर करती है ग्रीन टी
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहती हैं. लड़कियां अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. बल्कि बालों में अधिक चीजों का इस्तेमाल करने से बालों की सेहत को बहुत नुकसान पहुंचता है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी. 

ग्रीन टी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होती है. ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करते हैं. ग्रीन टी को बालों की जड़ों में लगाने से ब्लड सरकुलेशन बेहतर हो जाता है. जिससे बाल जल्दी बढ़ते हैं. इसके इस्तेमाल से बालों के झड़ने की समस्या भी दूर हो जाती है. 

सामग्री- 

3-4 ग्रीन टी बैग, आधा लीटर पानी 

सबसे पहले ग्रीन टी बैग को पानी में डालकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. अब अपने बालों को शैंपू से धोएं. अब ग्रीन टी वाले पानी को अपने बालों में लगाएं. बाद में अपने बालों को सादे पानी से धोएं. बेस्ट रिजल्ट पाने के लिए महीने में दो से तीन बार ग्रीन टी वाले पानी से अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपकी बालों के झड़ने की समस्या के साथ-साथ डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए रोज खाएं यह चीज

मिनटों में पाएं खूबसूरत और बेदाग त्वचा

त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाती है पेट्रोलियम जेली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -